विशेष सैम्पलिंग अभियान के परिणाम से सामने आने लगा संक्रमण का क्ष...

विशेष सैम्पलिंग अभियान के परिणाम से सामने आने लगा संक्रमण का क्षेत्रीय पेटर्न, केन्दि्रत प्रयास से रोकेंगे कोरोना का प्रसार ः नोडल अधिकारी

जयपुर, 11 अप्रेल। कोरोना संक्रमण से बचाव के लिए जयपुर जिले के नोडल अधिकारी ऊर्जा विभाग के प्रमुख शासन सचिव श्री अजिताभ शर्मा ने शनिवार को चिकित्सा विभाग एवं जिला प्रशासन के अधिकारियों की बैठक लेकर रामगंज, परकोटा परिक्षेत्र एवं परकोटा से बाहरी क्षेत्र के लिए आगे की रणनीति के सम्बन्ध में विचार-विमर्श किया।
 
श्री शर्मा ने बताया कि पिछले दिनों रामगंज के सबसे ज्यादा प्रभावित क्षेत्रों, परकोटा एवं इससे जुड़े क्षेत्रों में 2200 से अधिक सैम्पल लिए गए थे ताकि संक्रमण प्रसार एवं इसके पेटर्न का आकलन किया जा सके। इन सैम्पल्स के शेष परिणाम शनिवार देर रात्रि आने की संभावना है। उन्होंने बताया कि आगे की रणनीति पर काम शुरू कर दिया गया है और फील्ड में काम कर रहे चिकित्साकर्मियों से फीडबैक लिया जा रहा है। अब तक की गई सैम्पलिंग की रिपोर्ट के आधार पर कोरोना के संक्रमण का क्षेत्रीय पेटर्न सामने आने लगा है। इसके आधार पर परकोटा एवं बाहरी क्षेत्रों के लिए केन्दि्रत कार्ययोजना एवं रणनीति पर काम शुरू कर दिया गया है। बैठक में जिला कलक्टर डॉ.जोगाराम, जिला परिषद् की मुख्य कार्यकारी अधिकारी श्रीमती भारती दीक्षित, प्रशिक्षु आईएएस श्री उत्साह चौधरी एवं शिल्पा सिंह, सीएमएचओ प्रथम श्री नरोत्तम शर्मा एवं अन्य प्रशासनिक अधिकारी-चिकित्साकर्मी शामिल हुए।