त्योहारों पर भीड़-भाड़ के दौरान कोविड-19 से बचाव के लिए गाइडलाइन की प...

त्योहारों पर भीड़-भाड़ के दौरान कोविड-19 से बचाव के लिए गाइडलाइन की पालना जरूरी, सभी व्यापारमण्डल आवश्यक उपाय सुनिश्चत करें -जिला कलक्टर

जयपुर, 29 जुलाई। जिला कलक्टर श्री अन्तर सिंह नेहरा ने आगामी माह में कई धार्मिक त्योहारों को देखते हुए जयपुर व्यापार महासंघ के सदस्य विभिन्न बाजारों के व्यापार मण्डलों के पदाधिकारियों को पत्र लिखकर कोविड-19 से संक्रमण के दिशानिर्देशाें की पालना के लिए अनुरोध किया है। 
 
जिला कलक्टर श्री नेहरा ने बताया कि आगामी माह में ईदुलजुहा, रक्षा बंधन, जन्माष्टमी, गणेश चतुर्थी, रामदेव जयंती एवं मोहर्रम (ताजिया) पर बाजारोें में अत्यधिक भीड़ होने के कारण कोविड-19 का संक्रमण फैलने की आशंका है। उन्होंने इसे देखते हुए व्यापार मण्डलों से राज्य सरकार एवं भारत सरकार द्वारा समय-समय पर जारी की गई गाइडलाइन्स की कठोरता से पालना करना सुनिश्चित कराने का अनुरोध किया है। 
 
श्री नेहरा ने व्यापार मण्डलों के अध्यक्ष, महामंत्रियों से आग्रह किया है कि वे स्वयं एवं उनके व्यापार मण्डल के सभी सदस्यों के प्रतिष्ठानों में यह सुनिश्चित करावें कि किसी भी स्थिति में एक समय पर दुकानों में अधिक संख्या में व्यक्ति एकत्रित नहीं हों। व्यापारिक संस्थानों के सभी कर्मचारी मास्क आवश्यक रूप से पहनें। ग्राहकोंं को हैण्ड सेनेटाइज कराने के पश्चात् ही प्रतिष्ठान में प्रवेश दें। साथ ही यह भी सुनिश्चित करें कि ग्राहकों को बिना मास्क के वस्तु विक्रय नहीं किया जावे। ग्राहकों से सामाजिक दूरी बनाए रखा जाना सुश्चित करावें एवं होम डिलीवरी को प्राथमिकता दें।