चिकित्सा मंत्री डॉ.रघु शर्मा का केकड़ी दौरा कोरोना से सतर्क रहें, ...

चिकित्सा मंत्री डॉ.रघु शर्मा का केकड़ी दौरा कोरोना से सतर्क रहें, स्वस्थ रहें कोरोना रिकवरी दर में राजस्थान देश में अव्वल -चिकित्सा व स्वास्थ्य मंत्री

जयपुर, 09 जुलाई। नगर निगम जयपुर ग्रेटर एवं हैरिटेज आयुक्त एवं प्राधिकारी  श्री दिनेश कुमार यादव एवं लोकबन्धु ने लॉकडाउन के दौरान बंद हुई रात्रिकालीन सफाई को पुनः सुचारू रूप से शुरू करवाने के निर्देश दिये है। गुरूवार को नगर निगम जयपुर ग्रेटर के ईसी हॉल में सफाई के सम्बन्ध में दोनों निगमों के आयुक्तों की सहअध्यक्षता में आयोजित बैठक में सभी जोन उपायुक्तों को यह निर्देश जारी किये गये है। बैठक में सभी उपायुक्तों एवं मुख्य सफाई निरीक्षकों को फील्ड में उतरने तथा सफाई व्यवस्था की लगातार मॉनिटरिग करने के निर्देश दिये गये। 
 
आयुक्त श्री दिनेश यादव ने कहा है कि कोई भी सफाई कर्मचारी जानबूझकर अपने कार्य में लापरवाही करता है और अनुपस्थित पाया जाये तो उसके खिलाफ सख्त कार्यवाही की जाये। इस दौरान दोनों आयुक्तों ने शहर की कचरा निस्तारण की व्यवस्था की समीक्षा की। उन्होंने कहा कि शहर की सफाई में किसी भी प्रकार की लापरवाही बरतने वाले अधिकारी एवं कर्मचारियों के खिलाफ सख्त कार्यवाही की जायेगी। आयुक्त लोकबन्धु ने निर्देश दिये कि यदि किसी विभाग के साथ कोई मामला लम्बित चल रहा है तो उसे तुंरत टेकअप किया जाये ताकि उसका निस्तारण हो सके। उन्होंने कहा कि यदि संसाधन कम पड रहे है तो उसकी सूचना तत्काल उपलब्ध करवाये ताकि नये संसाधन क्रय किये जा सके। इस दौरान अतिरिक्त आयुक्त अरूण गर्ग, सभी उपायुक्त, मुख्य सफाई निरीक्षक एवं स्वास्थ्य अधिकारी उपस्थित रहे। 
 
इससे पूर्व दोनों आयुक्तों की सहअध्यक्षता में इंजीनियरिग शाखा के अधिकारियों की बैठक आयोजित की गई जिसमें निगम के प्रोजेक्ट्स की प्रगति पर चर्चा की गई। इस दौरान मुख्य अभियन्ता सहित सभी अधिशाषी अभियन्ता उपस्थित रहे।