नगरीय विकास मंत्री विकास कार्यों पर अधिकारियों से लिया फीडबेक, क...

नगरीय विकास मंत्री विकास कार्यों पर अधिकारियों से लिया फीडबेक, कोरोना पर नियंत्रण और बचाव के लिए अधिकारियों को दिए विशेष निर्देश

जयपुर, 19 जुलाई। स्वायत्त शासन एवं नगरीय विकास मंत्री श्री शांति धारीवाल ने रविवार को अधिकारियों से दूरभाष पर चर्चा कर कोटा में चल रहे करोड़ों रूपए के विकास कायोर्ं को तय वक्त पर गुणवत्ता के साथ पूर्ण कर जनता को समर्पित करने के निर्देश दिए। 
 
मंत्री श्री धारीवाल ने जिला कलेक्टर और नगर विकास न्यास के अधिकारियों से बात कर सभी प्रोजेक्ट्स के बारे में फीडबेक लिया। उन्होंने कहा कि निर्माण कायोर्ं की गति और गुणवत्ता के साथ उसकी मॉनिटरिंग प्रॉपर तरीके से हो। उन्होंने कहा है कि सरकार की मंशा सभी प्रोजेक्ट्स को तय वक्त पर पूरा करके जनता को समर्पित करने की है ताकि आवागमन में शहरवासियों को राहत मिले। साथ ही कोटा को पयर्टन के क्षेत्र में भी अलग पहचान मिल सके। उन्होंने निर्माणाधीन कार्य की गाउंड रिपोर्ट यूआईटी के अधिकारियों से ली और प्रगति रिपोर्ट के बारे में समय-समय पर उनको अवगत करवाने के निर्देश दिए।
 
कोरोना नियंत्रण और बचाव के साथ प्लाज्मा से इलाज पर भी लिया फीडबेक
 
कोटा में लगातार पैर पसार रहे कोरोना को लेकर यूडीएच मंत्री श्री धारीवाल ने बचाव और इलाज को लेकर चल रही व्यवस्थाओं के बारे में प्रशासनिक अधिकारियों से फीड बेक लेकर कोरोना की जांच का दायरा और बढ़ाने के निर्देश दिए। नगर निगम के अधिकारियों को भी शहर में सेनेटाइजेशन की प्रक्रिया को प्रभावी तरीके से जारी रखने का निर्देश दिए। साथ ही श्री धारीवाल ने शहरवासियों से अपील की है कि अब जांच सीएचसी और पीएचसी सेंटर्स पर भी की जा रही है। ऎसे में लोग स्वयं कोरोना के खिलाफ चल रही जंग में अपनी भागीदारी निभाकर अपनी जांच करवाएं ताकि जल्द से जल्द संक्रमित रोगी तक पहुंचा जा सके और उसको इलाज देकर ठीक किया जा सके। मंत्री श्री धारीवाल ने शहरवासियों से कोरोना को लेकर जारी की जा रही गाइडलाइन की पालना करने की अपील की है ताकि कोरोना के खिलाफ चल रही जंग में सरकार के साथ जनता की भागीदारी भी इसको जीतने में मददगार बने। 
 
यूडीएच मंत्री श्री शांति धारीवाल ने कोटा में लगातार पॉजिटिव रोगियों की तादाद में हो रहे इजाफे पर चिंता जाहिर करते हुए चिकित्सा विभाग के अधिकारियों से फीडबेक लेकर निर्देश दिए है कि जांच का दायरा बढ़ाने के बाद पॉजिटिव रोगियों की तादाद में बढ़ोतरी जरूर हो रही है लेकिन हमें इलाज के लिए अस्पताल में व्यवस्थाओं को दुरूस्त रखना है। सरकार अस्पताल की जरूरत के हिसाब से संसाधनों में कोई कमी नहीं आने देगी। इसके साथ ही मंत्री श्री धारीवाल ने प्लाज्मा थेरेपी से इलाज को लेकर भी चिकित्सा अधिकारियों से बातचीत की और कोटा में कोरोना मरीजों की रिकवरी को लेकर संतोष जताते हुए प्लाज्मा थेरेपी प्रोटोकॉल के तहत कोरोना को मात दे चुके लोगों से प्लाज्मा डोनेट करने की अपील की।