वैश्विक महामारी कोविड-19 12 सितम्बर को प्रस्तावित राष्ट्रीय लोक अद...

वैश्विक महामारी कोविड-19 12 सितम्बर को प्रस्तावित राष्ट्रीय लोक अदालत का अयोजन निरस्त

जयपुर, 24 जुलाई। चिकित्सा एवं स्वास्थ्य मंत्री डॉ. रघु शर्मा ने कहा कि कोविड-19 से और बेहतर तरीके से लड़ने के लिए प्रदेश के सवाई मानसिंह अस्पताल में प्लाज्मा बैंक स्थापना करने की शुरुआत की जा रही है। 
 
डॉ. शर्मा ने शुक्रवार को प्लाज्मा बैंक का पोस्टर जारी करते हुए कोरोना विजेताओं से ज्यादा से ज्यादा प्लाज्मा दान करने की अपील भी की। उन्होंने कहा कि वर्तमान परिपेक्ष्य में राजस्थान सरकार आमजन के स्वास्थ्य को लेकर अति संवेदनशील है। इसके लिए राज्य सरकार द्वारा कोविड-19 की रिकवरी दर को बढ़ाने एवं मृत्युदर को कम करने के लिए हर संभव प्रयास किये जा रहे हैं। 
 
उन्होंने कहा कि सवाई मानसिंह चिकित्सालय में प्लाज्मा थैरेपी के अप्रत्याशित एवं सराहनीय परिणाम को देखते हुए राजस्थान सरकार द्वारा राजस्थान के प्रथम प्लाज्मा बैंक की स्थापना सवाई मानसिंह चिकित्सालय, जयपुर में की जा रही है।
 
डॉ. शर्मा ने सभी कारोना विजेताओं से अपील है कि वे अपना प्लाज्मा दान करें, जिससे कि गंभीर एवं अत्यन्त गंभीर मरीजों का जीवन बचाया जा सके एवं राजस्थान प्रदेश की कोरोना महामारी के खिलाफ लड़ाई को सफल बनाया जा सके। उन्होंने अपने संदेश में कहा कि प्लाज्मा देने से नहीं होती कमजोरी कोरोना मरीजों के लिए है ये बहुत जरूरी। 
 
इस अवसर पर चिकित्सा शिक्षा सचिव श्री वैभव गालरिया, सवाई मानसिंह अस्पताल के प्राचार्य डॉ. सुधीर भंडारी, डॉ. अजीत सिंह व डॉ. सुनीता बुंदूस सहित अन्य अधिकारी उपस्थित रहे।
राजस्थान सतर्क है सवाई मानसिंह अस्पताल में होगी प्रदेश के पहले प्लाज्मा बैंक की स्थापना