कोविड से बचाव के लिए जागरूकता अभियान के शुभारम्भ के बाद प्रभारी ...

कोविड से बचाव के लिए जागरूकता अभियान के शुभारम्भ के बाद प्रभारी मंत्री श्री धारीवाल सोमवार को लेंगे जिला स्तरीय अधिकारियों की बैठक

जयपुर, 21 जून। नगरीय विकास मंत्री एवं जयपुर जिले के प्रभारी श्री शांति धारीवाल कोविड से बचाव के लिए चलाए जा रहे जन जागरूकता अभियान के मुख्यमंत्री श्री अशोक गहलोत द्वारा विधिवत् शुभारम्भ के बाद सोमवार को 12ः30 बजे विभिन्न विभागों के जिला स्तरीय अधिकारियों की बैठक लेंगे एवं कोविड के प्रबन्धन तथा कई जनकल्याणकारी योजनाओं की समीक्षा करेंगे। इस दौरान जिले के प्रभारी सचिव श्री सुबोध अग्रवाल, जिला कलक्टर, विधायक, मुख्य कार्यकारी जिला परिषद भी वीडियो कांफे्रंस के जरिए बैठक में हिस्सा लेेंगे। इससे पूर्व श्री धारीवाल एवं अन्य अधिकारी वीसी के जरिए कोविड-19 जागरूकता अभियान के शुभारम्भ के राज्य स्तरीय कार्यक्रम में शामिल हाेंगे। 
 
इस बैठक में उपखण्ड स्तरीय एवं ब्लॉक स्तरीय अधिकारी भी वीडियो कांफें्रसिंग के जरिए शामिल होंगे। बैठक में कोविड के मामलों, उनके इलाज की व्यवस्थाओं, क्वारंटीन सुविधाओंं, अन्य चिकित्सा सुविधाएं जैसे टीकाकरण, टीबी नियंत्रण, मौसमी बीमारी नियंत्रण, महात्मा गांधी नरेगा, गरीब कल्याण रोजगार योजना, जलापूर्ति, बिजली, टिड्डी नियंत्रण, राज कौशल पोर्टल एवं अन्य विषयों पर चर्चा करेेंगे। शाम को 5 बजे एक प्रेस वार्ता भी होेगी जिसमें प्रभारी मंत्री जिला कलक्टे्रट में उपस्थित पत्रकारों से वीसी के जरिए वार्तालाप करेंगे। 
 
प्रचार सामग्री प्रदर्शित, वितरित
 
जयपुर में भी 21 से 30 जून तक राज्यभर में चलाए जा रहे कोविड से बचाव के लिए विशेष जन जागरूकता अभियान के अन्तर्गत सभी उपखण्डों एवं ब्लॉक्स में प्रचार सामग्री का प्रदर्शन, वितरण प्रारम्भ हुआ। जिला कलक्टे्रट जयपुर में जिला कलक्टर डॉ.जोगाराम ने अपने चेम्बर के बाहर जागरूकता पोस्टर चस्पा कर इसकी शुरूआत की। इस मौके पर जिला कलक्टर ने कहा कि अभियान के अन्तर्गत पूरे जिले में कोविड से बचाव के लिए जन जागरूकता के कई कार्यक्रम संचालित किए जाएंगे। यह अभियान गांव-गांव, हर गली मोहल्ले तक पहुंचेगा और यह कोरोना के नियंत्रण में प्रभावी भूमिका निभाएगा।  
 
कोविड से बचाव के लिए जागरूकता अभियान के शुभारम्भ के बाद प्रभारी मंत्री श्री धारीवाल सोमवार को लेंगे जिला स्तरीय अधिकारियों की बैठक