कोरोना संक्रमण को कम्युनिटी में फैलने से रोकना हम सबका दायित्व - ...

कोरोना संक्रमण को कम्युनिटी में फैलने से रोकना हम सबका दायित्व - श्रम मंत्री

जयपुर, 23 जून। श्रम राज्य मंत्री श्री टीकाराम जूली ने कहा कि कोरोना संक्रमण को कम्युनिटी में फैलने से रोकना हम सबकी जिम्मेदारी है। 
 
श्रम राज्य मंत्री श्री जूली मंगलवार को अलवर ग्रामीण के विभिन्न क्षेत्रों में आयोजित कोविड-19 जागरूकता अभियान में शामिल होकर वहां उपस्थित आमजन को संबोधित कर रहे थे। उन्होंने कहा कि कोरोना संक्रमण से पूरा विश्व संकट में आ गया है। इस महामारी के चलते स्वास्थ्य के साथ-साथ अर्थव्यवस्था भी बुरी तरह प्रभावित हो रही है इसलिए इस घातक महामारी पर काबू पाना अतिआवश्यक है। उन्होंने कहा कि जागरूक रहते हुए सावधानियां बरत कर हम कोरोना संक्रमण को काबू में कर सकते हैं। इसके लिए सबसे पहले स्वयं को सचेत होना है और इसके साथ ही अन्य लोगों को भी कोरोना संक्रमण के बारे में जागरूक बनाना है। स्वच्छता और स्वास्थ्य को सभी नागरिकों की ओर से प्राथमिकता दी जानी चाहिए। 
 
उन्होंने कहा कि बार-बार साबुन से हाथ धोने या सैनेटाइज करने, मास्क लगाने तथा दो गज की सामाजिक दूरी अपनाते हुए कोरोना संक्रमण को काफी हद तक बढने से रोका जा सकता है। उन्होंने आमजन से कोरोना संक्रमण को कम्युनिटी के स्तर पर फैलने से रोकने में अपना सहयोग देने की भी अपील की। उन्होंने ग्राम जाजोर, चिकानी, पट्टी जोडिया व बहादुरपुर में आयोजित जागरूकता कार्यक्रम में भाग लिया। उन्होंने जिले के ग्राम चिकानी में कोरोना जागरूकता पोस्टर का विमोचन किया। यहां नुक्कड नाटक के माध्यम से कोरोना के बचाव का संदेश दिया गया। उन्होंने कोरोना संक्रमण जागरूकता से संबंधित एक पोस्टर का विमोचन किया। गांव जाजोर में उन्होंने जन-जागरूकता रथ को हरी झण्डी दिखाकर रवाना किया। 
 
कोरोना योद्धाओं का किया सम्मान
 
कोरोना जागरूकता अभियान के दौरान श्रम राज्य मंत्री श्री टीकाराम जूली ने कोरोना संक्रमण काल में सामाजिक सरोकार निभाते हुए समाज हित में उल्लेखनीय कार्य करने वाले कोरोना योद्धाओं को प्रशंसा पत्र व स्मृति चिन्ह देकर सम्मानित किया। इस अवसर पर उपखण्ड अधिकारी अलवर श्री योगेश डागुर, तहसीलदार पिंकी गुर्जर सहित सभी विभागों के अधिकारी मौजूद थे।