श्रम राज्य मंत्री ने जनसुनवाई कर कोरोना जागरूकता का दिया संदेश

श्रम राज्य मंत्री ने जनसुनवाई कर कोरोना जागरूकता का दिया संदेश

जयपूर, 25 जून। श्रम, राज्य मंत्री श्री टीकाराम जूली ने गुरूवार को अलवर ग्रामीण क्षेत्र में कोविड-19 जागरूकता अभियान के तहत विभिन्न गांवों में जनसम्पर्क कर लोगों को जागरूक किया तथा सोशल डिस्टेंसिंग के साथ जनसुनवाई की। 
 
श्री जूली ने गुरूवार को अलवर ग्रामीण क्षेत्र ग्राम भाखेडा, बख्तपुरा, ढहलावास, अकबरपुर व ग्राम सावर में आयोजित जागरूकता कार्यक्रमों में भाग लिया एवं जनसुनवाई की। इस दौरान उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री श्री अशोक गहलोत की दूरगामी सोच का परिणाम है कि राजस्थान में कोरोना वायरस संक्रमण की स्थिति नियंत्रण में है। उन्होंने कहा कि सरकार द्वारा जनहित में त्वरित निर्णय लिए है। उन्होंने कहा कि देश में राजस्थान पहला राज्य है जहां कोरोना वायरस के संक्रमण की रोकथाम के लिए जनजागरूकता अभियान चलाया है। उन्होंने कहा कि इस महामारी की रोकथाम प्रत्येक व्यक्ति की जागरूकता एवं मेडिकल गाइड लाइन की पालना से ही संभव है। 
 
उन्होंने ग्राम बख्तपुरा में ग्रामीणों की मांग पर राजकीय विद्यालय दो नए कक्षा-कक्षों के निर्माण की घोषणा की। वहीं ग्राम ढहलावास में पेयजल समस्या संज्ञान में आने पर जलदाय विभाग के सहायक अभियन्ता को तुरन्त हैण्डपम्पों की मरम्मत कराने के निर्देश दिये। उन्होंने विद्युत विभाग के अधिशाषी अभियन्ता को निर्देश दिये कि ग्राम ढहलावास की विद्युत लाइन की मरम्मत कराकर निर्बाध रूप आपूर्ति सुनिश्चित करावे। उन्होंने ग्राम अकबरपुर के सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र में उपकरणों की खरीद के लिए 5 लाख रूपये विधायक निधि से उपलब्ध कराने की घोषणा की। ग्राम भाखेडा में राशन वितरण में अनियमित्ता की शिकायत पर उन्होंने जिला रसद अधिकारी को जांच कराकर  कार्रवाई करने के निर्देश दिये। उन्होंने ग्राम सावर में समाजसेवी स्वर्गीय श्री श्रवण के निवास पर जाकर उनके निधन पर परिजनों को ढांढस बंधाया। 
 
उन्होंने कोविड-19 जागरूकता अभियान के तहत अलवर शहर के मालवीय नगर चौराहे से जिले भर में जाकर प्रचार-प्रसार करने वाले जागरूकता रथ को हरी झण्डी दिखाकर रवाना किया। उन्होंने जनसुनवाई कार्यक्रमों के दौरान वैश्विक महामारी कोविड-19 के विरूद्ध लडाई में प्रभावी भूमिका निभाने वाले क्षेत्र के कोरोना वॉरियर्स को प्रशंसा पत्र देकर सम्मानित किया। इस दौरान उपखण्ड अधिकारी श्री योगेश डागुर सहित संबंधित अधिकारी एवं ग्रामीण उपस्थित थे।