कोरोना महामारी से बचाव ही एकमात्र उपाय है इससे बचने के लिए सभी प्...

कोरोना महामारी से बचाव ही एकमात्र उपाय है इससे बचने के लिए सभी प्रकार की सावधानियों की पालना करें -जनजाति क्षेत्रीय विकास राज्य मंत्री

जयपुर, 25 जून। जनजाति क्षेत्रीय विकास राज्य मंत्री श्री अर्जुनसिंह बामनिया ने कहा कि कोरोना महामारी से बचाव ही एकमात्र उपाय है इससे बचने के लिए सभी प्रकार की सावधानियों की पालना करें व किसी भी प्रकार की लापरवाही न बरतें सर्तक रहे। 
 
श्री बामनिया  गुरुवार को बासवाडा के तलवाडा व गढी ब्लॉक में आयोजित जिला स्तरीय  कोरोना वायरस संक्रमण से बचाव के लिए जनजागरण अभियान कार्यक्रम में मुख्य अतिथि पद से सम्बोघित कर रहे थे  उन्होंने बताया कि कोरोना वायरस संक्रमण से बचने के लिए आम जन में जनजागरूकता लाने के उद्देश्य से मुख्यमंत्री श्री अशोक गहलोत की पहल पर 30 जून तक चलाए जा रहे कोविड़-19 विशेष जागरूकता अभियान तथा जिलेभर में सनबोर्ड, सन पैक, 2 तरह के पोस्टर, स्टीकर पर लिखे संदेशों तथा मुख्यमंत्री की विशेष अपील का अनुसरण करतेे हुए अपने और अपने परिवार के स्वास्थ्य के प्रति पूरी तरह सावचेत रहते हुए इस पर अमल करें।
 
उन्होने ग्रामीणों से कोरोना से बचने के लिए सभी उपायाें को अपनाने पर जोर दिया और कहा कि इस दिशा में प्रदेश द्वारा चलाएं जा रहें अभियान से प्रेरणा लेते हुए खुद का व घर परिवार और आस-पास के क्षेत्रों में भी व्यापक जनजागरण में अपनी अह्म भागीदारी निभाएं। श्री बामनिया ने ग्रामीणों से कहा कि अभियान की बातों को आत्मसात करें, खुद जागरुक और सर्तक रहें सभी प्रकार की सावधानियां बरते, मास्क पहनें, दो गज की दूरी रखें और बार - बार हाथ धोने का अभ्यास डालें।
 
उन्होंने कहा कि प्रदेश के मुख्यमंत्री श्री अशोक गहलोत ने कोरोना संक्रमण के समय में कोई भी व्यक्ति भूखा न रहे इसके सफल प्रयास करते हुए पात्र व्यक्ति को समय-समय पर खाद्य सामग्री का वितरण करवाया और आर्थिक सहायता देकर इस संकट की धडी में मजबूती प्रदान की है। 
 
इस अवसर पर स्थानीय जन प्रतिनिधि संबंधित अघिकारियाें ने भी विचार व्यक्त किये । 
कार्यक्रम में कोरोना से घबराएं नही सावधान रहें पुस्तिका का भी विमोचन किया गया तथा कोराना महामारी जागरूकता अभियान के रथ को हरी झण्डी दिखाकर रवाना किया गया । इस मौके पर वॉरियर्स को मोमेन्टो देकर भी सम्मानित किया गया ।