लॉकडाउन के दौरान जिला प्रशासन को सेवाएं दे रहे स्काउट -गाइड को मि...

लॉकडाउन के दौरान जिला प्रशासन को सेवाएं दे रहे स्काउट -गाइड को मिला सेवा योद्धा सम्मान पत्र

जयपुर, 29 मई। कोविड-19 के लॉकडाउन के दौरान पिछले दो माह से जिला प्रशासन के साथ कंधे से कंधे मिलाकर सेवाएं दे रही स्काउट व गाइड की टीम को अतिरिक्त जिला कलक्टर (चतुर्थ) श्री अशोक कुमार द्वारा शुक्रवार को सेवा योद्धा सम्मान से नवाजा गया है।
 
 श्री अशोक कुमार ने इस अवसर पर कहा कि कोराना महामारी के संकट भरे समय में स्काउट गाइड की टीम ने सेवा भाव से सराहनीय कार्य किया है, उन्होने टीम को शुभकामना देते हुए यह उम्मीद जताई कि  उत्साह और उमंग से आगे भी यह टीम इसी तरह सेवा भाव से कार्य करती रहेगी। 
 
सहायक राज्य संगठन आयुक्त श्री रामजस लिखाला ने बताया कि स्काउट व गाइड के 10 वालंटियर्स की टीम ने 24 मार्च से लॉकडाउन की सम्पूर्ण अवधि के दौरान जिला प्रशासन के साथ कदम से कदम मिलाकर कार्य किया है। इस टीम ने जिला प्रशासन द्वारा बनाए गए वॉररूम में कार्य करने के अतिरिक्त जरूरतमंदो तक राशन पहुंचाने, सैनिटाइजेशन एवं अन्य कार्यो में सहयोग देकर महत्वपूर्ण भूमिका निभाई है।
 
जिला प्रशासन के कंट्रोल रूम में पिछले दो माह से ड्यूटी दे रहे स्काउट रोवर महेन्द्र कुमार जांगिड ने कहा कि लॉकडाउन के दौरान जिला प्रशासन के साथ कार्य करने का अनुभव उन्हें जीवन भर याद रहेगा। साथ ही जीवन में जिम्मेदारी और सक्रियता के महत्व को भी उन्होंने बखूबी पहचाना है। इस अवसर पर रोवर लीडर विष्णु कुमार शर्मा, जयप्रकाश शर्मा, चेतन वर्मा, अंकित गोयल व अन्य वालंटियर्स को सराहनीय कार्य करने पर सेवा योद्धा सम्मान पत्र से सम्मानित किया गया।
लॉकडाउन के दौरान जिला प्रशासन को सेवाएं दे रहे स्काउट -गाइड को मिला सेवा योद्धा सम्मान पत्र