क्वारेंटाइन एवं आश्रय स्थलों में सभी व्यवस्थाऎं सुनिश्चित करें...

क्वारेंटाइन एवं आश्रय स्थलों में सभी व्यवस्थाऎं सुनिश्चित करें - चिकित्सा एवं स्वास्थ्य राज्य मंत्री बाहर से आने वाले व्यक्तियों को भिजवाऎं क्वारेंटाइन सेन्टर

जयपुर, 13 मई। चिकित्सा एवं स्वास्थ्य राज्य मंत्री डॉ. सुभाष गर्ग ने बुधवार को  भरतपुर जिले के ऊंचा नगला, बरसो एवं मई गुर्जर के स्कूलों में बनाये गये क्वारेंटाइन एवं आश्रय स्थलों का अवलोकन कर अधिकारियों को निर्देश दिये कि इनमें आवास,भोजन एवं अन्य व्यवस्थाऎं सुनिश्चित करें। उन्होंने बृज हनी सयंत्र में संचालित भोजन बनाने के कार्य का भी निरीक्षण कर गुणवता बनाये रखने के निर्देश दिये। 
 
डॉ. गर्ग ने आश्रय स्थलों में रह रहे प्रवासी श्रमिकों के आवास की जानकारी लेकर उन्हें विश्वास दिलाया की शीघ्र ही उनके राज्यों में भिजवाने के प्रबन्ध किये जा रहे हैं। उन्होंने बताया कि राज्य सरकार श्रमिकों को उनके निवासों के लिए भिजवाने हेतु यात्री गडियों का संचालन कर रही है लेकिन इसके लिए उन्हें पंजीयन कराना होगा। 
 
इससे पहले चिकित्सा राज्य मंत्री ने सेवर पंचायत समिति के सभागार में बैठक लेकर ग्रामीण क्षेत्रों में कोरोना संक्रमण के बचावा के लिए किये गये उपायों की जानकारी ली और निर्देश दिये कि बाहर से आने वाले व्यक्तियों की जानकारी ग्राम सचिव अथवा पटवारियों के माध्यम से प्राप्त कर उन्हें क्वारेंटाइन सेन्टर भिजवायें। उन्होंने मनरेगा योजना में अधिकाधिक गरीब लोगों को रोजगार देने के निर्देश देते हुए कहा कि जिन लोगों के जॉब कार्ड नहीं बने हैं उनके जॉब कार्ड बनाकर रोजगार मुहैया कराया जाये। 
क्वारेंटाइन एवं आश्रय स्थलों में सभी व्यवस्थाऎं सुनिश्चित करें  - चिकित्सा एवं स्वास्थ्य राज्य मंत्री  बाहर से आने वाले व्यक्तियों को भिजवाऎं क्वारेंटाइन सेन्टरक्वारेंटाइन एवं आश्रय स्थलों में सभी व्यवस्थाऎं सुनिश्चित करें  - चिकित्सा एवं स्वास्थ्य राज्य मंत्री  बाहर से आने वाले व्यक्तियों को भिजवाऎं क्वारेंटाइन सेन्टर