नगर निगम बडे़ वार्डाें का सर्वे कर सब्जी ठेलों की अतिरिक्त आवश्य...

नगर निगम बडे़ वार्डाें का सर्वे कर सब्जी ठेलों की अतिरिक्त आवश्यक संख्या का आकलन करे -नोडल अधिकारी - नए सब्जी ठेलेवालों को अनुमति से पहले कोरोना टेस्ट कराने के निर्देश

जयपुर, 26 मई। जयपुर में कोरोना संक्रमण की रोकथाम के नोडल अधिकारी एवं ऊर्जा विभाग के प्रमुख शासन सचिव श्री अजिताभ शर्मा ने नगर निगम को शहर के विभिन्न वार्डाेंं में आवश्यकतानुसार सब्जी-फलों के ठेलों की संख्या बढाने के लिए सर्वे करवाने के निर्देश दिए हैं। 
जिला कलक्टे्रट में जिला प्रशासन एवं नगर निगम के अधिकारियों की बैठक लेकर उन्होने कहा कि कई वार्ड क्षेत्रफल में बडे़ हैं एवं वहां ज्यादा परिवारों के निवास करने के कारण अभी जितने ठेलोें को नगर निगम द्वारा अनुमत किया गया है, उनसे वहां की सब्जी-फल की दैनिक आवश्यकता पूरी नहीं हो पा रही है। ऎसे में ज्यादा लोगोें को सब्जी एवं फल खरीदने के लिए बाजार में निकलना पड़ता है, इससे सामाजिक दूरी की पालना में मुश्किल होती है। 
 
उन्होंने निर्देश दिए कि नगर निगम सर्वे कर खासकर बडे़ वार्डो में परिवारों की संभावित संख्या के अनुसार सब्जी-फल ठेलों की आवश्यकता का आकलन करे। साथ ही जब निश्चित संख्या में नए सब्जी-फल ठेले वालों को अनुमत किया जाए तो उनकी कोरोना टेस्टिंग अनिवार्य रूप से अनुमति प्रदान करने से पहले ही करा ली जाए। 
 
श्री शर्मा ने बैठक में शहर में सैम्पलिंग की स्थिति, क्वारेंटाइन सेंटर्स एवं कोविड केयर हॉस्पिटल्स, श्रमिक कैम्पों की स्थिति एवं विदेशों से एवं घरेलू उड़ानों से शहर में आने वाले लोगों की स्क्रीनिंग एवं उनको क्वारेंटाइन किए जाने के बारे में जानकारी ली एवं आवश्यक निर्देश दिए। बैठक में जिला कलक्टर डॉ.जोगाराम, जयपुर जिला परिषद की मुख्य कार्यकारी अधिकारी डॉ.भारती दीक्षित, नगर निगम के आयुक्त श्री वी.पी.सिंह, स्मार्ट सिटी जयपुर के सीईओ श्री लोकबन्धु एवं अतिरिक्त जिला कलक्टर चतुर्थ श्री अशोक कुमार शामिल हुए।