जोधपुर से श्रमिक स्पेशल टे्रन 1600 यात्रियों को लेकर बिहार के गोपा...

जोधपुर से श्रमिक स्पेशल टे्रन 1600 यात्रियों को लेकर बिहार के गोपालगंज सीवान के लिए हुई रवाना

जयपुर, 23 मई। जोधपुर से श्रमिक स्पेशल टे्रन शनिवार को 1600 यात्रियों को लेकर दोपहर 2 बजे जोधपुर रेलवे स्टेशन से बिहार के गोपालगंज सीवान के लिए रवाना हुई।

 
आईएएस श्रीमती वंदना सिंघवी रेलवे स्टेशन पर सभी व्यवस्था संभाले हुए थी। साथ में उपायुक्त नगर निगम श्री अश्विनी के पंवार, डीटीओ श्री राजेन्द्र डांगा, जिला प्रभारी कोविड-19 श्री महावीर सिंह जोधा, एसीटीओ डॉ धर्मपाल विश्नोई व श्री भरत सिंह लखावत सभी व्यवस्था में लगे थे। 
 
आईएएस वन्दना सिंघवी ने बताया कि ट्रेन को पूरी तरह से सैनटाइज किया गया व रेलवे स्टेशन को भी साफ सुथरा किया गया व यात्रियों को सांगरिया उच्च माध्यमिक विद्यालय से सीधा रेलवे स्टेशन लाया गया जहां उन्हें भोजन के पैकट, केला, बिस्कुट, पानी उपलब्ध कराकर टे्रन में बैठाया गया। उपस्थित सभी अधिकारियों ने सभी यात्रियों को निर्धारित डिब्बो में बैठाया।
 
उपखण्ड अधिकारी जोधपुर श्री हनुमानसिंह राठौड ने बताया कि प्रातः 6 बजे इन सभी यात्रियों को जिनमें जोधपुर के साथ ही पाली, बाड़मेर, जैसलमेंर व सिरोही के यात्री भी शामिल थे। राजकीय उच्च माध्यमिक विद्यालय सांगरिया बुलाया गया। उन्होंने बताया कि सभी कों यात्रा पास दिया गया व सभी को सैनटाइज किया व इनके सामान को भी सैनटाइज किया, साथ ही इनका नाम, पता, मोबाइल नम्बर, कहां जाना है को सूची से मिलना किया गया व मेडिकल टीम द्वारा सभी की थर्मल स्क्रीनिंग कराकर बीआरटीसी की बसों से रेलवे स्टेशन भेजा गया।
 
रेलवे स्टेशन से दोपहर दो बजे ज्योहि टे्रन रवाना हुई, यात्रियों ने जिला प्रशासन जिंदाबाद के नारे लगाये व हाथ हिलाकर अधिकारियों का अभिवादन व व्यवस्थाओं के लिए आभार जताया। रेलवे स्टेशन पर उपस्थित सभी अधिकारियों ने हाथ हिलाकर यात्रियों को विदाई दी। 
 
रेलवे स्टेशन पर समाजसेवी श्री हनुमानसिंह खांगटा ने यात्रियों को पानी के बोतले, बिस्कुट, नमकीन, मास्क व  मौसमी का वितरण किया। खांगटा ने शुक्रवार को भी झारखण्ड गयी टे्रन पर भी यात्रियों को यह सामग्री वितरित की व रोडवेज बस स्टेंड पर मध्यप्रदेश गयी बसों के यात्रियों को भी यह सामग्री प्रदान की। इनकी टीम में श्याम लद्धा , ललित जैन, कमल लद्धा, राजेन्द्र साबू, पूरणसिंह रड़ोद, कैलाश गहलोत, चेतन शर्मा, अनिल राठी व लोकेश शामिल थे। 
 

जोधपुर से श्रमिक स्पेशल टे्रन 1600 यात्रियों को लेकर  बिहार के गोपालगंज सीवान के लिए हुई रवाना