कोरोना संक्रमण बचाव प्रबंधन जालोर ः आयुक्त, उद्योग विभाग ने जसवं...

कोरोना संक्रमण बचाव प्रबंधन जालोर ः आयुक्त, उद्योग विभाग ने जसवंतपुरा क्षेत्र का दौरा किया कफ्र्यूग्रस्त गांव एवं क्वारेंटाईन व्यवस्थाओं का निरीक्षण किया

जयपुर 21 मई। उद्योग विभाग के आयुक्त एवं कोविड-19 के संक्रमण बचाव प्रबंधन एवं पर्यवेक्षण हेतु जालोर जिले के लिए नियुक्त जिला प्रभारी अधिकारी श्री मुक्तानंद अग्रवाल ने गुरूवार को जसवंतपुरा पं.स. क्षेत्र में कोरोना संक्रमित कफ्र्यूग्रस्त गांव कलांपुरा का दौरा कर संस्थागत क्वारेंटाईन केन्द्रों की व्यवस्थाओं का निरीक्षण किया।
 
श्री अग्रवाल दोपहर सर्वप्रथम ग्राम कलांपुरा पहुंचे और वहां कफ्र्यू एवं कन्टेनमेंट जोन का दौरा कर व्यवस्थाओं का निरीक्षण किया और अधिकारियों को होम क्वारेंटाईन की निगरानी, कोरोना वीर व्यवस्था के संबंध में आवश्यक दिशा-निर्देश दिये।
 
जिला प्रभारी अधिकारी ने भारत निर्माण राजीव गांधी सेवा केन्द्र में उपखंड अधिकारी बीसीएमओ एवं ग्राम स्तरीय निगरानी कोर समिति के साथ बैठक आयोजित कर कोरोना संक्रमण से बचाव एवं रोकथाम के संबंध में क्षेत्र में किये जा रहे प्रबंधों के बारे में विस्तार से जानकारी प्राप्त कर समीक्षा की और आवश्यक दिशा-निर्देश दिए।
 
श्री अग्रवाल ने बैठक में ग्राम प्रभारी कोर कमेटी एवं बीसीएमओ से कॉन्टेक्ट ट्रेसिंग, कंट्रोल रूम, निगरानी व्यवस्थाओं, स्क्रीनिंग, सेम्पलिंग, प्रारूप-4, प्रपत्र तथा 28 कॉलम के प्रपत्र के बारे में विस्तार से जानकारी प्राप्त कर आवश्यक दिशा-निर्देश दिए। उन्होंने प्रवासियों की मॉनिटरिंग करने पर बल देते हुए होम क्वारेंटाईन व्यवस्था के अंतर्गत बंध पत्र एवं प्रतिभूति पत्र के बारे में भी जानकारी प्राप्त की। राज कोविड एप एवं पास जारी करने के संबंध में निर्देश दिये।
 
उन्होंने जवाहर नवोदय विद्यालय जसवंतपुरा क्वारेंटाईन सेंटर में स्वास्थ्य जांच, भोजन एवं पीने के पानी आदि व्यवस्थाओं के बारे में जानकारी प्राप्त की।
 
जिला प्रभारी अधिकारी ने चांदपुरा आवासीय विद्यालय के क्वारेंटाईन सेंटर का निरीक्षण भी किया और संदिग्ध व्यक्तियों से बातचीत कर व्यवस्था के बारे में जानकारी प्राप्त की।
 
 

कोरोना संक्रमण बचाव प्रबंधन  जालोर ः आयुक्त, उद्योग विभाग ने जसवंतपुरा क्षेत्र का दौरा किया कफ्र्यूग्रस्त गांव एवं क्वारेंटाईन व्यवस्थाओं का निरीक्षण किया