सफलता की कहानी- रामूराम के लिए वरदान बनी मुख्यमंत्री निःशुल्क दव...

सफलता की कहानी- रामूराम के लिए वरदान बनी मुख्यमंत्री निःशुल्क दवा योजना

जयपुर, 21 मई। राज्य सरकार की ओर से संचालित मुख्यमंत्री निःशुल्क दवा योजना प्रदेश के गरीब एवं कमजोर लोगों के लिए वरदान बनी हुई है। ऎसे निर्धन परिवारों को पहले छोटी सी बीमारी कर्जदान बना देती थी, वहीं इस योजना में हो रही उनके हजारों रुपयों की बचत उन्हें काफी राहत दे रही है। ऎसे में ही एक व्यक्ति है चूरू जिले के रतननगर के 60 वर्षीय रामूराम, जिन्हें इस योजना का सीधा लाभ मिल रहा है। 
 
रामूराम बताते हैं कि वे कई महीनों से पीठ के दर्द से परेशान था। उनके लिए इसके इलाज का खर्च उठाना भी मुश्किल काम था। ऎसे में जब उन्हें रतननगर सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र जाने पर निःशुल्क उपचार और मुख्यमंत्री निःशुल्क दवा योजना में दवा मिल गई तो उसकी काफी मुश्किल हल हो गई। अब वह पिछले कई महीनों से सीएचसी पर सरकारी चिकित्सक से परामर्श लेकर मुख्यमंत्री निशुल्क दवा योजना का लाभ उठा रहा है। वह कृतज्ञ भाव से कहता है कि राज्य सरकार की इस योजना ने उसे काफी सहारा दिया है। 
 
उल्लेखनीय है कि चूरू जिले में निःशुल्क दवा योजना में 933 प्रकार की दवाएंं रोगियों को निःशुल्क उपलब्ध कराई जा रही हैं। सीएमएचओ डॉ बी.एल. सर्वा के अनुसार जिले में 20 मई 2020 तक 19 करोड़ 55 लाख 67 हजार 405 रुपये की निःशुल्क दवा का वितरण किया जा चुका है।
 
सफलता की कहानी- रामूराम के लिए वरदान बनी मुख्यमंत्री निःशुल्क दवा योजना