25 बसें कानोता श्रमिक कैम्प से 900 श्रमिकों को लेकर गुरूवार को उत्तर...

25 बसें कानोता श्रमिक कैम्प से 900 श्रमिकों को लेकर गुरूवार को उत्तर प्रदेश रवाना

जयपुर, 21 मई। आवासन आयुक्त श्री पवन अरोड़ा ने बताया कि राजस्थान आवासन मण्डल के अथक प्रयासों से इंदिरा गांधी नगर योजना, जयपुर के निवासियों को बीसलपुर का पानी मिलेगा। गत कई दिनों से इंदिरा गांधी नगर मेंं पीने के पानी की किल्लत हो रही थी, जिसको लेकर स्थानीय जनप्रतिनिधियों द्वारा भी नियमित पेयजल आपूर्ति की मांग की जा रही थी।
 
इस पेयजल संबंधी समस्या के निस्तारण के लिये आयुक्त श्री पवन अरोड़ा ने मण्डल अध्यक्ष श्री भास्कर ए. सावंत की अध्यक्षता में एक बैठक का आयोजन करवाया। इस बैठक में प्रमुख शासन सचिव जन स्वास्थ्य एवं अभियांत्रिकी विभाग श्री राजेश यादव, मुख्य अभियन्ता श्री के.सी. मीणा, जन स्वास्थ्य एवं अभियांत्रिकी विभाग के मुख्य अभियन्ता श्री सी.एम. चौहान एवं अतिरिक्त मुख्य अभियन्ता डी.आर. सोलंकी उपस्थित थे।
 
बैठक में सर्वसम्मति से यह निर्णय हुआ कि आवासन मण्डल तत्काल 5 करोड़ रूपये पीएचईडी को देगा और पीएचईडी 4 एमएलडी बीसलपुर का स्वच्छ जल इंदिरा गांधी नगर योजना को आपूर्ति करेगा। बैठक में यह भी तय हुआ कि हिस्सा राशि के संबंध में आवासन मण्डल सम्पूर्ण प्रस्ताव बनाकर वित्त विभाग को अंतिम निर्णय हेतु भिजवाएगा।
 
श्री अरोड़ा ने बताया कि अब इंदिरा गांधी नगर में 5 एमएलडी पानी उपलब्ध होगा, जिसमें एक एमएलडी पानी नलकूप से और बीसलपुर का 4 एमएलडी स्वच्छ पानी पीएचईडी अतिरिक्त आपूर्ति करेगा। इस पेयजल आपूर्ति से यहां लगभग 4 हजार मकानों में रह रही बडी आबादी को पानी मिल सकेगा। इंदिरा गांधी नगर आवासन मण्डल द्वारा वर्ष 2004 में बसाया गया था। यहां 10 हजार मकान बनाये गये थे, जिसमें से लगभग 4 हजार मकानों में आबादी निवास कर रही है। मौेजूदा आबादी के लिये यह पानी पर्याप्त रहेगा।