गरीबों को राशन सामग्री व भोजन उपलब्ध कराने के लिये पर्याप्त व्यव...

गरीबों को राशन सामग्री व भोजन उपलब्ध कराने के लिये पर्याप्त व्यवस्था करें -तकनीकी एवं संस्कृत शिक्षा राज्य मंत्री

जयपुर, 03 अपे्रल। तकनीकी एवं संस्कृत शिक्षा राज्य मंत्री डॉ. सुभाष गर्ग ने अधिकारियों को निर्देश दिये हैं कि कोरोना लॉकडाउन के दौरान गरीब एवं बेसहारा लोगों को राशन सामग्री व भोजन उपलब्ध कराने के लिये पर्याप्त व्यवस्था करें जिसके लिये उन्होंने विधायक निधि से राशि मुहैया करा दी है इसके अलावा भरतपुर जिले में बाहर से आने वाले व्यक्तियों पर नजर रखें और जॉच के बाद ही आने-जाने दें।
 
डॉ. गर्ग शुक्रवार को भरतपुर जिले की सेवर पंचायत समिति सभागार में आयोजित बैठक मेें कोरोना वायरस के दौरान की गई व्यवस्थाओं का जायजा लेकर अधिकारियों को निर्देश दे रहे थे। 
 
तकनीकी एवं संस्कृत शिक्षा राज्य मंत्री ने जिला रसद अधिकारी को निर्देश दिये कि राशन सामग्री वितरण पर नजर रखें और कोई राशन डीलर राशन वितरण में गडबडी करता हुआ पाया जाये तो उसका प्राधिकार पत्र तुरन्त प्रभाव से निलम्बित कर वितरण की वैकल्पिक व्यवस्था सुनिश्चित करें। उन्होंने नगर निगम आयुक्त को निर्देश दिये कि शहर में फोगिंग एवं सोडियम हाईपोक्लोराईट का छिडकाव नियमित रूप से जारी रखें तथा साफ सफाई पर ध्यान दें और यह भी सुनिश्चित करें कि जिन स्थानों पर क्वारेंन्टाईन एवं आईसोलेशन वार्ड बनाये गये हैं वहॉ दिन कई बार सोडियम हाईपोक्लोराईट का छिडकाव अवश्य करायें।
 
डॉ. गर्ग ने अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक को निर्देश दिये कि भरतपुर जिले के सभी थानाधिकारियों को आदेश जारी करें कि धर्मशालाओं, मंदिरों या मस्जिदों में अनावश्यक रूप से रहने वाले लोगों को बाहर कर उनकी जॉच करायें और इसकी सूचना चिकित्सा विभाग के कंट्रोल रूम को आवश्यक रूप से दें। उन्होंने खण्ड चिकित्सा अधिकारी द्वारा पीपीई किट एवं एम्बूलेंस की कमी पर अतिरिक्त कलक्टर को निर्देश दिये कि इनकी व्यवस्था तत्काल करायें। उपखण्ड अधिकारी ने बताया कि एम्बूलेंसों की कमी को दूर करने के लिये प्राईवेट एम्बूलेंसों को अधिग्रहित कर ऎसे क्षेत्रों में भेजा जायेगा जहॉ एम्बूलेंसों की कमी है। उन्होंने सेवर के विकास अधिकारी को निर्देश दिये कि वे ग्रामीण क्षेत्रों में राशन सामग्री वितरण एवं भोजन के पैकेट वितरण नजर रखें और कहीं से कमी की सूचना मिले तो वहॉ तत्काल सामग्री उपलब्ध करायें।
 
गरीबों को राशन सामग्री व भोजन उपलब्ध कराने  के लिये पर्याप्त व्यवस्था करें -तकनीकी एवं संस्कृत शिक्षा राज्य मंत्री