विधान सभा अध्यक्ष प्रतिदिन लेते है जनता के हाल - चाल

विधान सभा अध्यक्ष प्रतिदिन लेते है जनता के हाल - चाल

जयपुर 19 मई। राजस्थान विधान सभा अध्यक्ष एवं नाथद्वारा विधायक डॉ. सी पी जोशी वैश्विक महामारी कोरोना (कोविड -19) की रोकथाम के लिये घोषित किये गए लॉकडाउन में आम जनता के हाल चाल लेने एवं क्षेत्र के हालात पर नजर रखने के लिये वीडियों कॉलिंग के माध्यम से जनसंवाद कर रहे है।
 
डॉ. सी पी जोशी ने नाथद्वारा के 23 ग्राम पंचायतों के लोगों से रूबरू हो कर समस्याएं सुनी और समाधान किया। प्रतिदिन 11 बजे से अपने जयपुर स्थित निवास से वीडियों कॉलिग के माध्यम से सीधे जनता से जुड़ना उनकी दिन चर्या का हिस्सा बन गया है। डॉ. जोशी ग्रामवासियों के संवाद के दौरान अपनी चिरपरिचित शैली में लोगों के नाम लेकर हाल पूछते हैै। उन्हें कोरोना से लड़ने के लिये प्रेरित करते है। गाँवो की समस्याओं पर चर्चा कर डॉ जोशी जनसंवाद कर विश्वास संस्थान के निदेशक शेखर कुमार को प्रशासनिक स्तर पर उक्त समस्याओं का समाधान के समन्वय करने के लिये निर्देशित करते है ।
 
डॉ. सी पी जोशी ने मंगलवार को ग्राम पंचायत सेमा के सरपंच संदीप श्रीमाली से चर्चा करते हुए लॉक डाउन में गाँवो में ग्राम पंचायत एवं भामाशाह द्वारा की गई व्यवस्थाओं की जानकारी ली तथा जरूरतमन्दों को खाद्य सामग्री उपलब्ध करवाने के निर्देश प्रदान किये । ग्राम पंचायत के लोगों को कोरोना के प्रति जागरूक करने तथा मास्क का उपयोग करने,वरिष्ठ नागरिकों को घरों में रहने के लिये प्रचार प्रसार करने का आव्हान किया। जन संवाद के दौरान विधान सभा अध्यक्ष डॉ. सी पी जोशी नेे विवेकानुदान कोष से नौ हजार छः सौ रुपये का डिमांड ड्राफ्ट खेड़ी निवासी विशेष योग्यजन रता भील को प्रदान किया।