राज्य स्तर पर चयनित सर्वश्रेष्ठ पेंटिंग को किया जाएगा सम्मानित ...

राज्य स्तर पर चयनित सर्वश्रेष्ठ पेंटिंग को किया जाएगा सम्मानित पूर्व प्रधानमंत्री स्व. राजीव गॉंधी की पुण्यतिथि पर आयोजित होगी पेंटिंग प्रतियोगिता

जयपुर, 19 मई। पूर्व प्रधानमंत्री स्व. श्री राजीव गॉंधी की पुण्यतिथि पर आगामी 21 मई को स्कूल शिक्षा विभाग द्वारा राज्य के सरकारी एवं गैर सरकारी विद्यालयों में अध्ययनरत विद्यार्थियों के लिए ‘कोरोना महामारी’ विषय पर पेंटिंग प्रतियोगिता का आयोजन किया जाएगा। प्रतियोगिता में राज्य स्तर पर श्रेष्ठ चयनित पेंटिंग को सम्मानित भी किया जाएगा।
 
शिक्षा मंत्री श्री गोविन्द सिंह डोटासरा ने बताया कि इस प्रतियोगिता के अंतर्गत विद्यार्थी ‘कोरोना महामारी’ विषय पर पेंटिंग तैयार कर उसके नीचे अपना नाम, कक्षा एवं विद्यालय का नाम अंकित कर उसे ऑनलाईन ई-मेल, वाट्सअप के जरिए मुख्य ब्लॉक शिक्षा अधिकारी को भेजेंगे। उन्होंने बताया कि मुख्य ब्लॉक शिक्षा अधिकारी अपने ब्लॉक के विद्यार्थियों को पेंटिंग प्रतियोगिता हेतु आवश्यक निर्देश तथा प्रविष्टि हेतु वाट्सअप गु्रप के माध्यम से उपलब्ध कराएंगे।
 
श्री डोटासरा ने बताया कि मुख्य ब्लॉक शिक्षा अधिकारी कार्यालय में 21 मई सांय 6 बजे तक प्राप्त 10 श्रेष्ठ प्रविष्टियों को मुख्य जिला शिक्षा अधिकारी को भिजवाना सुनिश्चित करेंगे। जिला स्तर पर समस्त ब्लॉक से प्राप्त प्रविष्टियों का परीक्षण मुख्य जिला शिक्षा अधिकारी द्वारा किया जाएगा तथा जिले की श्रेष्ठ चयनित 10 प्रविष्टियों को राज्य स्तर हेतु निदेशालय माध्यमिक शिक्षा निदेशालय, राजस्थान, बीकानेर को ई-मेल आईडी secondarydd35@gmail.com पर अथवा इस हेतु नोडल अधिकारी श्री अरूण कुमार शर्मा, सहायक निदेशक को वाट्सअप द्वारा भिजवाएंगे। राज्य स्तर पर चयनित सर्वश्रेष्ठ पेंटिंग को सम्मानित किया जाएगा।
 
श्री डोटासरा ने शिक्षा अधिकारियों का आह्वान किया है कि इस प्रतियोगिता में अधिकाधिक भागीदारी के लिए विद्यार्थियों को प्रोत्साहित किया जाए।