अन्य राज्यों के लिए चलाई जाएंगी श्रमिक स्पेशल बसें, ट्रेनों की स...

अन्य राज्यों के लिए चलाई जाएंगी श्रमिक स्पेशल बसें, ट्रेनों की संख्या भी बढेगी, सभी एसडीएम को श्रमिकों की सूची तैयार करने के निर्देश -जोन एवं थानेवार लगाए गए आरएएस अधिकारिंयों से लिया फीडबैक

जयपुर, 19 मई। जिला कलक्टर डॉ.जोगाराम ने जिला प्रशासन के अधिकारियोें को जयपुर शहर में आ रहे प्रवासियों, पॉजिटिव से नेगेटिव हुए व्यक्तियों एवं पॉजिटिव कोरोना पेशेन्ट्स के कांटेक्ट्स को होम क्वारेंटाइन करने के कार्य को प्राथमिकता एवं पूरी सावधानी से करने निर्देश दिए हैं। मंगलवार को जिला कलक्टे्रट में हुई बैठक में उन्होंने कोरोना संक्रमण की रोकथाम एवं उत्पन्न स्थितियों के प्रबन्धन की समीक्षा करते हुए आवश्यक निर्देश प्रदान किए।
 
उन्होंने शहर में थाना क्षेत्रवार लगाए गए राज्य सेवा के अधिकारियों से जोन एवं थाने वार कोरोना के प्रबन्धन के लिए किए जा रहे कार्यों एवं प्रयासों की जानकारी ली। जिला कलक्टर ने निर्देश दिए कि शहर में कोई भी श्रमिक दूसरे राज्यों के लिए पैदल चलते हुए नहीं दिखना चाहिए। इसक लिए सभी एसडीएम को बसें उपलब्ध करवाई गई हैं और पुलिस मुख्यालय पर भी अतिरिक्त बसें रखी गई है। उन्हाेंने कहा कि काफी संख्या में टे्रनें भी विभिन्न राज्यों के लिए चलाई जा रही हैं और आने वाले दिनों में राज्यों की सहमति से ट्रेनों की संख्या में बढोतरी होगी। इसे देखते हुए सभी एसडीएम अपनी तैयारी कर लें। उन्होंने बताया कि अगले हफ्ते में बड़ी संख्या में श्रमिक विशेष बसें भी चलाए जाने की योजना पर काम किया जा रहा है।   
 
जिला कलक्टर ने निर्देश दिए कि अधिकारी यह सुनिश्चित करें कि शहर में सभी सुरक्षा नियमों का पालन करने वाले अनुमति प्राप्त सब्जी ठेलेवाले ही संचालित हों ताकि कोरोना संक्रमण के प्रसार को रोका जा सके। उन्होने समीक्षा बैठक में थाना क्षेत्रवार लगाए गए प्रशासनिक अधिकारियों से उनके क्षेत्र में कोरोना पॉजिटिव मरीजों की संख्या, क्वारेंटाइन किए गए उनके प्राथमिक कॉन्टेक्ट्स की संख्या, कोरोना मुक्त हुए व्यक्तियों की संख्या, क्षेत्र में प्रभावी कफ्र्यू की पालना, जरूरमंदों को भोजन एवं राशन के वितरण, आवश्यक वस्तुओं की आपूर्ति, स्क्रीनिंग की स्थिति समेत कोरोना प्रबन्धन से जुडे़ विभिन्न विषयों की समीक्षा कर निर्देश प्रदान किए। 
अन्य राज्यों के लिए चलाई जाएंगी श्रमिक स्पेशल बसें, ट्रेनों की संख्या भी बढेगी, सभी एसडीएम को श्रमिकों की सूची तैयार करने के निर्देश -जोन एवं थानेवार लगाए गए आरएएस अधिकारिंयों से लिया फीडबैक