घर रवाना हुए 553 प्रवासी श्रमिक, प्रशासन को कहा शुक्रिया कोटडा पत्...

घर रवाना हुए 553 प्रवासी श्रमिक, प्रशासन को कहा शुक्रिया कोटडा पत्रकार कॉलोनी से 13 बसों में मध्यप्रदेश के लिए किया रवाना

घर रवाना हुए 553 प्रवासी श्रमिक, प्रशासन को कहा शुक्रिया
कोटडा पत्रकार कॉलोनी से 13 बसों में मध्यप्रदेश के लिए किया रवाना

जयपुर, 17 मई। कोटडा पत्रकार कॉलोनी, अजमेर में पिछले 50 दिनों से घर जाने का इंतजार कर रहे प्रवासी श्रमिकों के लिए शनिवार का दिन खुशियों की सौगात लेकर आया। अजमेर जिला प्रशासन द्वारा कई दिन से किए जा रहे प्रयासों के बाद 553 श्रमिकों को मध्यप्रदेश के लिए रवाना किया गया । इन्हें राजस्थान रोडवेज की 13 बसों से भेजा जा रहा है। 
 
जिला कलक्टर श्री विश्वमोहन शर्मा ने बताया कि लॉकडाउन की शुरूआत के कुछ दिन बाद ही कोटडा क्षेत्र में रहने वाले प्रवासी श्रमिकों को जिला प्रशासन द्वारा लगातार इनकी भोजन तथा चिकित्सा आदि की व्यवस्था की जा रही थी। पिछले दिनों लॉकडाउन में छूट एवं मध्यप्रदेश सरकार से स्वीकृति मिलने के पश्चात प्रशासन द्वारा इन्हें भेजे जाने के प्रयास किए जा रहे थे। 
 
उन्होंने बताया कि आज शनिवार को कोटडा से 553 प्रवासी श्रमिकों को 13 रोडवेज बसों से मध्य प्रदेश भेजा गया है। श्रमिकों के किराए का सारा भार राजस्थान सरकार द्वारा वहन किया गया है। 
 
सोशल डिस्टेंसिंग और मास्क का विशेष ध्यान
 
मध्य प्रदेश के पन्ना जिले के लिए भेजे गए सभी प्रवासी श्रमिकों को बस में सोशल डिस्टेंसिंग, मास्क और सेनेटाइजेशन के सभी नियमों को पूरा करने के बाद रवाना किया गया है। श्रमिकों को बसों में दूर-दूर बैठाया गया। इन सभी के लिए रास्ते में भोजन व पेयजल की भी पर्याप्त व्यवस्था की गई है। जिला रसद अधिकारी श्री हीरालाल मीणा एवं श्री अंकित पचार द्वारा व्यवस्थाओं की मॉनिटरिंग की गई। 
 
श्रमिकों ने कहा धन्यवाद सर
 
पन्ना जिले के लिए रवाना होने से पूर्व श्रमिकों ने मौके पर उपस्थित जिला प्रशासन के अधिकारियों को धन्यवाद कहा। इन सभी की आंखों में खुशी के आंसू छलक रहे थे। श्रमिकों ने बताया कि प्रशासन की टीमों ने उनका बेहद ध्यान रखा। उन्होंने बताया कि भोजन एवं अन्य व्यवस्थाएं बेहद उत्तम थी।