रेल्वे किराया, भोजन आदि की निःशुल्क व्यवस्था के साथ जोधपुर रेल्व...

रेल्वे किराया, भोजन आदि की निःशुल्क व्यवस्था के साथ जोधपुर रेल्वे स्टेशन सेे रवाना हुई उत्तर प्रदेश के लिए श्रमिक स्पेशल ट्रेन

जयपुर, 16 मई। जोधपुर रेल्वे स्टेशन से उत्तर प्रदेश के बस्ती के लिए  श्रमिक स्पेशल ट्रेन शनिवार की रात्रि 8 बजे रवाना हुई। इस स्पेशल ट्रेन में 1448 यात्री रवाना हुए। राजकीय उच्च माध्यमिक विद्यालय सांगरिया में इन यात्रियों की सघन स्क्रीनिंग करने के बाद 20 बसों से रेल्वे स्टेशन भेजा गया।
 
जोधपुर जिला कलेक्टर श्री प्रकाश राजपुरोहित ने बताया कि इस ट्रेन में बाड़मेर के 122, सिरोही के 86 व जोधपुर के 1240 यात्री थे, जिन्हें निःशुल्क रूप से यू पी के बस्ती के लिए रवाना किया गया। 
 
निगम आयुक्त श्री सुरेश कुमार ओला ने बताया कि राजकीय उच्च माध्यमिक विद्यालय सांगरिया में शनिवार को बस्ती जाने वाले यात्रियों की थर्मल स्क्रीनिंग करवाई गई। सांगरिया विद्यालय में प्रवेश के दौरान ही यात्रियों के सामान को सैनिटाइज कर मास्क वितरित किए गए। निगम आयुक्त सुरेश कुमार ओला ने बताया कि यात्रियों की सुविधा के लिए सांगरिया विद्यालय में 12 पृथक काउंटर्स बनाकर प्रत्येक काउंटर पर रजिस्ट्रेशन के साथ-साथ स्क्रीनिंग का कार्य भी किया गया। साथ ही शिक्षा विभाग के द्वारा काउंटर्स पर यात्रियों की सूची बनाकर उन्हें टिकट दिए गए। वहीं से कोचवार यात्रियों को बी आर टी एस की 20 बसों में बिठाकर जोधपुर मुख्य रेल्वे स्टेशन के लिए भेजा गया। 
 
निगम आयुक्त सुरेश कुमार ओला ने बताया कि जोधपुर रेल्वे स्टेशन पर बसों के पहुंचने पर यात्रियों को फिजिकल डिस्टेसिंग की पालना करते हुए पानी की बॅाटल्स, फूड पैकेट के साथ बिस्किट्स, केले आदि भी उपलब्ध करवाएं।
 
जिला कलेक्टर प्रकाश राजपुरोहित के निर्देशन में निगम आयुक्त सुरेश कुमार ओला, आईएएस वंदना सिंघवी ने जोधपुर से रवाना होने वाली ट्रेन तक यात्रियों को पहुंचाने उनके भोजन, पानी सहित समस्त व्यवस्थाओं की जिम्मेदारी संभाली। रेल के रवाना होने पर समस्त प्रशासनिक व पुलिस अधिकारियों ने हाथ हिलाकर यात्रियों को शुभकामनाएं देते हुए विदा किया।