सभी जरूरतमंदों को राशन किट उपलब्ध कराने के लिए सरकार कटिबद्ध - श्...

सभी जरूरतमंदों को राशन किट उपलब्ध कराने के लिए सरकार कटिबद्ध - श्रम राज्य मंत्री

जयपुर, 9 अप्रैल। श्रम राज्य मंत्री श्री टीकाराम जूली ने कहा कि सभी जरूरतमंदों को राशन किट उपलब्ध कराने के लिए सरकार कटिबद्ध है। 
 
श्रम राज्य मंत्री श्री जूली गुरूवार को अलवर जिले के उमरैण क्षेत्र के गांव बखतपुरा की बंजारा बस्ती में जरूरतमंद लोगों को राज्य सरकार की ओर से लाभार्थियों को राशन किट वितरित कर रहे थे। इस दौरान उन्होंने कहा कि कोरोना महामारी के इस संकटकाल में राज्य सरकार हर पहलू को ध्यान में रखते हुए आमजन के हित में निर्णय ले रही है। राज्य सरकार का संकल्प है कि किसी भी व्यक्ति को भूखा नहीं सोने दिया जाएगा। उन्होंने कहा कि इस संकट की घड़ी में जिस प्रकार प्रत्येक नागरिक, सामाजिक संगठनों एवं संस्थाओं द्वारा जो सहयोग मिल रहा है वह अभूतपूर्व है।
 
 उन्होंने सभी नागरिकों से अपील करते हुए कहा कि इस संकटकाल में हमें एक-दूसरे का सहारा बनकर कोरोना पर विजय हासिल करनी है। उन्होंने कहा कि सरकार द्वारा सर्वे कराया गया है जिसके तहत जरूरतमंदों को राशन किट खाद्य सुरक्षा योजना के लाभार्थियों को घर पर ही निःशुल्क गेहूॅं वितरित कराया जा रहा है। सामाजिक सुरक्षा पेंशन योजना के तहत दो महीने की पेंशन एक साथ डाली जा रही है। ऎसे परिवार जो किसी योजना से लाभान्वित नहीं हो रहे हैं उनको नकद राशि प्रदान की जा रही है। उन्होंने आमजन से अपील की है कि कोरोना को हराने के लिए सोशल डिस्टेंसिंग को बनाए रखें तथा डब्ल्यूएचओ की गाइड लाइन की पालना करें। 
 
भामाशाहों ने राहत कोष के लिए सौपी रा​​िश
 
श्रम राज्य मंत्री श्री जूली के उमरैण क्षेत्र के दौरे के दौरान भामाशाहों एवं संस्थाओं ने 1 लाख 78 हजार रूपये की नकद राशि मुख्यमंत्री राहत कोष के लिए सौपी जिसमें 1 लाख रूपये की राशि फल सब्जी मंडी वैश्य युवा संगठन व अन्य सामाजिक संगठनों द्वारा, 51 हजार रूपये श्री महेश सैनी, श्री निहाल सिंह गुर्जर इत्यादि ने, 11-11 हजार रूपये जगदीश अस्पताल व अशोक अस्पताल तथा 5100 रूपये जीएसएस अध्यक्ष श्री अवधेश सिंह के द्वारा भेंट किए गए। मेडिकल संघ की और से कपड़े के बने 200 मास्क, सैनिटाइजर व साबुन भेंट किए। तहसीलदार मालाखेड़ा ने बताया कि क्षेत्र के भामाशाहों ने अब तक 3 लाख 50 हजार रूपये की राशि मुख्यमंत्री राहत कोष के लिए भेंट की है। 
 
इस दौरान उपखण्ड अधिकारी श्री योगेश डागुर, तहसीलदार श्री अनुराग हरित, विकास अधिकारी श्री कालूराम मीना तथा बीसीएमएचओ श्री पूरणमल मीना सहित संबंधित अधिकारी उपस्थित थे। 
 
सभी जरूरतमंदों को राशन किट उपलब्ध कराने के लिए सरकार कटिबद्ध - श्रम राज्य मंत्री
 
सभी जरूरतमंदों को राशन किट उपलब्ध कराने के लिए सरकार कटिबद्ध - श्रम राज्य मंत्री