बिहार, उत्तर प्रदेश समेत छह राज्यों के लिए अगले सप्ताह में चलेंग...

बिहार, उत्तर प्रदेश समेत छह राज्यों के लिए अगले सप्ताह में चलेंगी 12 श्रमिक विशेष ट्रेन-जिला कलक्टर

जयपुर, 17 मई। जिला कलक्टर डॉ.जोगाराम ने बताया कि अगले सप्ताह में जयपुर से विभिन्न राज्यों के लिए 12 ट्रेनों को मंजूरी मिली है। ये ट्रेनें बिहार, उत्तर प्रदेश, मध्यप्रदेश, बंगाल, केरल एवं झारखण्ड के लिए चलाई जाएंगी। उन्होंने बताया कि जयपुर से अब तक 8 ट्रेनों के माध्यम से 9665 प्रवासी श्रमिकों को उनके गंतव्य राज्यों के लिर रवाना किया जा चुका है। अतिरिक्त ट्रेनें चलाने के लिए विभिन्न राज्यों से सहमति के प्रयास जारी हैं जैसे ही राज्य सहमति देंगे जयपुर से ये प्रवासी अपने गंतव्यों को जा सकेंगे।
 
डॉ.जोगाराम ने बताया कि अगले सप्ताह बिहार के लिए 4 ट्रेन, उत्तर प्रदेश के लिए 4  ट्रेन,  मध्यप्रदेश, बंगाल, केरल एवं झारखण्ड के लिए एक-एक ट्रेन को चलाए जाने पर इन राज्यों से अब तक सहमति मिली है। उन्होंने बताया प्रवासियों को उनके गृह राज्य भेजने के लिए चलाई जा रही श्रमिक विशेष ट्रेनों में पहली ट्रेन 12 मई को 1251 यात्रियों को लेकर उत्तरप्रदेश के बलिया रवाना हुई थी। इसके बाद 14 मई को बिहार के सुपौल जिले के लिए 1440 प्रवासी भेजे गए। इसी दिन जयपुर-गोरखपुर(उत्तरप्रदेश) के लिए भी 1440 प्रवासी जयपुर से ट्रेन से रवाना हुए। 15 मई को जयपुर से उत्तराखण्ड के हरिद्वार के लिए 1308 यात्री रवाना हुए, 16 मई रात्रि में जयपुर से कानपुर ट्रेनें द्वारा 1438 यात्री भेजे गए। शनिवार, 17 मई को शाम 6 बजे झारखण्ड के लिए जयपुर से रवाना हुई ट्रेन में भी 1438 यात्री रवाना हुए। इसके अलावा जयपुर कटियार एवं जयपुर पटना ट्रेनें भी प्रवासियों को उनके गृह राज्यों में लेकर रवाना हुई हैं।
 
बिहार, उत्तर प्रदेश समेत छह राज्यों के लिए अगले सप्ताह में चलेंगी 12 श्रमिक विशेष ट्रेन-जिला कलक्टरबिहार, उत्तर प्रदेश समेत छह राज्यों के लिए अगले सप्ताह में चलेंगी 12 श्रमिक विशेष ट्रेन-जिला कलक्टर
 
बिहार, उत्तर प्रदेश समेत छह राज्यों के लिए अगले सप्ताह में चलेंगी 12 श्रमिक विशेष ट्रेन-जिला कलक्टर