कोरोना संक्रमण की रोकथाम के लिए लिए जा रहे अन्य प्रयासों के साथ अ...

कोरोना संक्रमण की रोकथाम के लिए लिए जा रहे अन्य प्रयासों के साथ अब वृहद स्तर पर जनजागरूकता बढाने के प्रयास जरूरी

 

जयपुर, 18 मई। जयपुर में कोरोना के संक्रमण रोकथाम के नोडल अधिकारी एवं ऊर्जा विभाग के प्रमुख शासन सचिव श्री अजिताभ शर्मा ने सोमवार को जिला कलक्टे्रट में बैठक लेकर शहर में कोरोना के प्रसार की स्थिति, कोरेाना संक्रमण के प्रबन्धन के लिए किए जा रहे प्रयासों एवं आने वाले दिनों में अपनाई जाने वाली रणनीति के सम्बन्ध में समीक्षा एवं चर्चा की। 
 
नोडल अधिकारी ने कहा कि अब कोरोना के सम्बन्ध में जनजागरूकता के लिए वृहद स्तर पर आईईसी एवं प्रचार-प्रसार की आवश्यकता है क्योंकि पहले लॉकडाउन से लेकर हर लॉकडाउन में आवश्यकता के अनुसार कई तरह की छूट मिलने से चुनौतियां बढी हैं। उन्होंने कहा कि कन्टेनमेंट एवं कफ्यू क्षेत्रों में गश्त को और प्रभावी बनाकर आवागमन को पूरी तरह रोकने के लिए भी रणनीति बनानी होगी क्योंकि कोई भी कोरोना मरीज मिलने पर कफ्र्यू क्षेत्र में भी बदलाव होता रहता है। उन्होेंने कांटेक्ट टे्रसिंग एवं क्वारेंटाइन कार्य में पूरी सावधानी रखने और स्क्रीनिंग में गुणवत्ता पर जोर दिया। श्री शर्मा ने कहा कि जयपुर के लिए कोरोना प्रसार को रोकने की रणनीति और इसका प्रबन्धन अब देश के अन्य बडे़ महानगरों के साथ तुलना कर बनाने के प्रयास किए जाएंगे क्योंकि जयपुर देश का 10वां सबसे बड़ा महानगर है।
 
बैठक में जिला कलक्टर डॉ.जोगाराम, पुलिस आयुक्त श्री आनन्द श्रीवास्तव, डीसीपी नॉर्थ श्री राजीव पचार, जिला परिषद की मुख्य कार्यकारी अधिकारी श्रीमती भारती दीक्षित एवं अतिरिक्त जिला कलक्टर प्रथम श्री इकबाल खान शामिल हुए। 
कोरोना संक्रमण की रोकथाम के लिए लिए जा रहे अन्य प्रयासों के साथ अब वृहद स्तर पर जनजागरूकता बढाने के प्रयास जरूरी