प्रदेश में शुरू की जाएगी इंटर डिस्टि्रक्ट पोर्टेबिलिटी एक दिन म...

प्रदेश में शुरू की जाएगी इंटर डिस्टि्रक्ट पोर्टेबिलिटी एक दिन में दो ही ट्रांजेक्शन हो सकेंगे खाद्य एवं नागरिक आपूर्ति मंत्री

जयपुर 6 मई। खाद्य एवं नागरिक आपूर्ति मंत्री श्री रमेश चंद मीना ने बुधवार को बताया कि प्रदेश में राष्ट्रीय खाद्य सुरक्षा योजना में चयनित लाभार्थियों को राहत प्रदान करने के लिए इंटर डिस्टि्रक्ट पोर्टेबिलिटी सशर्त शुरू की जाएगी, जिसके तहत उचित मूल्य दुकानदार द्वारा एक दिन में दो ट्रांजेक्शन किये जा सकेंगे।
 
खाद्य मंत्री ने बताया कि इंटर डिस्टि्रक्ट पोर्टेबिलिटी सशर्त प्रारंभ करने के संबंध में पॉस मशीन के सॉफ्टवेयर में आवश्यक संशोधन सूचना प्रौद्योगिकी और संचार विभाग के माध्यम से करवाया जा रहा है। पॉस मशीन में आवश्यक संशोधन किये जाने के उपरान्त शुक्रवार से इंटर डिस्टि्रक्ट पोर्टेबिलिटी प्रारंभ कर दी जायेगी। 
 
श्री मीना ने बताया कि प्रदेश में राष्ट्रीय खाद्य सुरक्षा योजना के लाभार्थियों को राहत प्रदान करने के लिए शर्तों के साथ दोबारा इंटर डिस्टि्रक्ट पोर्टेबिलिटी चालू करने का निर्णय लिया गया है उन्होंने बताया कि इंटर डिस्टि्रक्ट पोर्टेबिलिटी चालू किए जाने से उन लाभार्थियों को राहत मिलेगी जो अपने गृह जिले के अलावा अन्य जिलों में विभिन्न कारणों से निवास कर रहे हैं। उन्होंने बताया कि प्रदेश में लॉकडाउन के दौरान समय पर राशन आपूर्ति सुनिश्चित हो तथा नवीन व्यवस्था का किसी भी स्तर पर दुरूपयोग न हो इसके लिए नियमित रूप से मॉनिटरिंग की जा रही है।