आरएसी व पुलिस लाइन्स में चिकित्सा की विशेष व्यवस्था’

आरएसी व पुलिस लाइन्स में चिकित्सा की विशेष व्यवस्था’

जयपुर, 29 अप्रैल। प्रदेश सभी आरएसी बटालियनों में कोरोना को दृष्टिगत रखते हुए जवानों को स्क्रीनिंग सहित चिकित्सा की विशेष व्यवस्थाए की गई है।
 
अतिरिक्त महानिदेशक पुलिस आर्म्ड  बटालियन्स श्री श्रीनिवास राव जंगा ने बताया कि सभी आर्म्ड बटालियन्स में नियुक्त चिकित्सकों को विशेष सतर्कता बरतने एवं सभी जवानों की समय-समय पर स्क्रीनिंग करने के निर्देश दिए गए हैं । उन्होंने बताया कि सामान्य चिकित्सा व्यवस्था के दौरान भी कोरोना को ध्यान मंं रखते हुए विशेष सावधानी बरतने के लिए कहा गया है । 
 
कोरोना की एडवाइजरी का पालन करने के साथ ही विशेष रुप से सोशल डिस्टेंसिंग पर खास ध्यान देने के निर्देश दिए गए हैं । सभी जवानों को मास्क व सेनेटाइजर्स उपलब्ध कराए गए हैं तथा कोरोना से बचाव के बारे में जागरूक भी किया गया है। 
 
हॉटस्पॉट पर काम करने वाले जवानों को निर्धारित दिशा-निर्देशों के अनुसार हाइड्रोक्सी क्लोरो क्वीन दी गई है । 
 
परकोटे में तैनात जवानों की स्क्रीनिंग के साथ ही उनके परिजनों की भी स्क्रीनिंग की गई है । परकोटे में कार्यरत आरएसी के जवानों की समय-समय पर निरंतर स्क्रीनिंग की जा रही है।
बटालियन मुख्यालय पर जवानों और अधिकारियों के निवास और कार्यालयों को निरंतर सेनेटाइज किया जा रहा है व लॉकडाउन के प्रावधानों का पालन भी किया जा रहा है।