412.95 करोड़ रूपये से विकसित होगा ब्यावर-आसींद-मांडल नेशनल हाइवे -उप म...

412.95 करोड़ रूपये से विकसित होगा ब्यावर-आसींद-मांडल नेशनल हाइवे -उप मुख्यमंत्री ग्रीन एनएच कॉरिडोर प्रोजेक्ट के तहत 87 किमी हाइवे बनेगा डबल लेन

जयपुर, 28 अप्रैल। उप मुख्यमंत्री श्री सचिन पायलट ने कहा है कि राष्ट्रीय राजमार्ग संख्या 158 ब्यावर-आसींद-मांडल को ग्रीन नेशनल हाइवे कॉरिडोर प्रोजेक्ट के तहत वल्र्ड बैंक के वित्तीय सहयोग से विकसित किया जाएगा। उन्होंने बताया कि 87 किमी लम्बे इस राष्ट्रीय राजमार्ग को डबल लेन मय पेव्ड शॉल्डर में विकसित करने के लिए भारत सरकार की ओर से दो पैकेज में कुल 412.95 करोड़ रुपये की वित्तीय स्वीकृति प्राप्त हो चुकी है।
 
श्री पायलट ने बताया कि राजमार्ग पर 2 मेजर एवं 5 माइनर पुलों सहित एक आरओबी का निर्माण भी कराया जाएगा। इसके अलावा 104 जंक्शन सुधार, 7 वीयूपी (अंडरपास) तथा छोटे गांवों में बाइपास सड़कों का निर्माण भी इस कार्य में शामिल है।
 
श्री पायलट ने बताया कि ब्यावर से आसींद तक 44 किमी लम्बे राजमार्ग पर 216.72 करोड़ रुपये तथा आसींद से मांडल तक करीब 43 किमी लम्बे राजमार्ग पर 196.23 करोड़ रूपये का व्यय होगा।
 
श्री पायलट ने कहा कि इस राजमार्ग के विकसित हो जाने के बाद जोधपुर, पाली, नागौर सहित कई अन्य कस्बों का भीलवाड़ा, चित्तौड़गढ़ तथा कोटा से सीधा सम्पर्क हो जाएगा। इसका लाभ पाली, भीलवाड़ा तथा चित्तौड़गढ़ में सीमेंट, कपड़ा एवं अन्य औद्योगिक इकाइयों को मिलेगा तथा परिवहन सुलभ हो सकेगा।