पीपीई किट और एन-95 मास्क के लिए राज्यपाल ने दस लाख रूपये दिये

पीपीई किट और एन-95 मास्क के लिए राज्यपाल ने दस लाख रूपये दिये

जयपुर, 28 जनवरी। राजस्थान विधानसभा अध्यक्ष डॉ. सी. पी. जोशी ने कोविड -19  के संक्रमण की रोकथाम हेतु लगाये गये लॉक डाउन में नाथद्वारा के प्रभावित परिवारों को खाद्यान किट और गर्भवती महिलाओं की जाँच, उपचार व पोषण सामग्री के लिए विधायक निधि से एक करोड़ रूपये की राशि दी है। विधानसभा अध्यक्ष  डॉ. सी.पी.जोशी की यह पहल अनुकरणीय है।
 
डॉ.जोशी ने राजसमंद के जिला कलक्टर को भेजे पत्र में कहा है कि नाथद्वारा विधानसभा क्षेत्र के प्रभावित परिवारों को खाद्य सामग्री किट और क्षेत्र की गर्भवती महिलाओं के चिकित्सकीय परीक्षण व उपचार के साथ परिवहन व पोषण सामग्री देने की व्यवस्था में इस राशि का उपयोग किया जाये। विधानसभा अध्यक्ष ने यह राशि मुख्यमंत्री कोविड-19 रिलीफ फण्ड में दी है।
 
विधानसभा अध्यक्ष ने बताया कि नाथद्वारा क्षेत्र के प्रभावित लोगाें को दिये जाने वाले किट में हल्दी, नमक, मिर्च ,चायपत्ती, शक्कर, तेल, धनिया, चना दाल, बिस्किट, नहाने व कपडे धोने का साबुन होगा। डां जोशी ने बताया कि गर्भवती महिलाओं को इस निधि से चिकित्सकीय परीक्षण व उपचार के लिए परिवहन व्यवस्था उपलब्ध कराई जायेगी। डॉ. जोशी ने बताया कि गर्भवती महिलाओं को आवश्यक दवाइयां फोलियोनेक्स्ट, ऑट्रिन व अन्य आयरन की टेबलेट प्रतिदिन एक व मक्सीकल टेबलेट प्रतिदिन एक के हिसाब से उपलब्ध कराई जायेगी। साथ ही गर्भवती महिलाओं को मास्क व मूंग, भुना चना, फल व बादाम आदि भी इस राशि से उपलब्ध कराये जायेंगे।