सांचौर उपखंड मुख्यालय पर बैठक मुख्यमंत्री श्री अशोक गहलोत की मं...

सांचौर उपखंड मुख्यालय पर बैठक मुख्यमंत्री श्री अशोक गहलोत की मंशा के अनुरूप प्रवासियों के लिए प्रबंध करें-वन मंत्री

जयपुर, 26 अप्रेल। वन एवं पर्यावरण मंत्री सुखराम विश्नोई ने कहा कि मुख्यमंत्री श्री अशोक गहलोत द्वारा राजस्थानी प्रवासियों को घर लाने के संबंध में की गई घोषणा के अनुरूप पर्याप्त प्रबंध किये जायें। 
 
सांसद देवजी पटेल ने भी सरकार की मंशा के अनुरूप जिले में कोरोना संक्रमण बचाव प्रबन्धन बनाये रखने, चिकित्सा एवं स्वास्थ्य विभाग तथा अन्य प्रशासनिक अधिकारियों से संवेदनशील रहते हुए जिम्मेदारीपूर्वक कर्तव्यों का निर्वहन करने के निर्देश दिये।
 
वन एवं पर्यावरण मंत्री, सांसद, जिला कलक्टर हिमांशु गुप्ता, पुलिस अधीक्षक हिम्मत अभिलाष सांचौर उपखंड मुख्यालय पर अधिकारियों की बैठक ले रहे थे। 
 
जिला कलक्टर ने बाहर से आने वाले प्रवासियों के मार्ग में पड़ने वाली विभिन्न चैक पोस्ट पर कड़ी निगरानी रखनेे, प्रवासियों के संबंध में पूरी जानकारी दर्ज करने जैसे कि वे किस वाहन से आये हैं उसके नम्बर, पहले क्वारेंटाईन में रहे हैं या नहीं, स्क्रीनिंग आदि अन्य व्यवस्थाओं के संबंध में विस्तार से दिशा-निर्देश दिये। 
 
पुलिस अधीक्षक ने विभागीय अधिकारियों को व्यवस्थाएं माकूल बनाये रखने तथा आने वाले व्यक्तियों पर पूरी निगरानी रखने के साथ-साथ लॉक डाउन के नियमों की पालना तथा सोशल डिस्टेंसिंग बनाये रखने के संबंध में निर्देश दिये। 
 
बैठक में गुजरात से वाहनों से आने वाले व्यक्तियों की स्क्रीनिंग एवं स्वास्थ्य जांच करने के लिए किये गये प्रबन्धों के बारे में विस्तार से जानकारी ली गई। उन्हें गंतव्य स्थानों तक पहुंचाने के लिए विभिन्न रूट चार्ट का अवलोकन भी किया गया। ठहराने हेतु पर्याप्त टेन्ट, भोजन-पानी आदि के संबंध में दिशा-निर्देश दिये गये। 
 
बैठक में वन मंत्री एवं सांसद ने जालोर जिले में कोरोना संक्रमण बचाव प्रबन्धन के प्रति संतोष व्यक्त करते हुए भविष्य में इसके प्रति और अधिक संजीदगी से निगरानी रखने पर जोर दिया। उन्होंने कहा कि जिले में जन-जन के सहयोग तथा जिला प्रशासन की सतर्कता एवं प्रबंधन,ं के फलस्वरूप यह जिला अब तक कोरोना संक्रमण से सुरक्षित है।
 
इससे पूर्व जिला कलक्टर हिमांशु गुप्ता एवं पुलिस अधीक्षक हिम्मत अभिलाष ने प्रातः बागरा, रामसीन, जसवन्तपुरा व रानीवाड़ा क्षेत्र का दौरा कर लॉक डाउन सहित अन्य कई व्यवस्थाओं का जायजा लिया। उन्होंने पुलिस थाने में अधीनस्थ कर्मचारियों को माकूल प्रबन्ध बनाये रखने के संबंध में आवश्यक दिशा-निर्देश भी दिये। बडगांव, माखुपुरा में प्रस्तावित क्वारेंटाईन सेंटर का निरीक्षण कर प्रबन्धों के बारे में जानकारी प्राप्त की और निगरानी व्यवस्थाओं को पुख्ता करने हेतु कहा। 
 
इस दौरान पूर्व उप मुख्य सचेतक रतन देवासी, मुख्य कार्यकारी अधिकारी अशोक कुमार, रानीवाड़ा उपखंड अधिकारी प्रकाशचन्द्र अग्रवाल, सांचौर उपखंड अधिकारी भूपेन्द्र कुमार सहित संबंधित विकास अधिकारी, बीसीएमओ, पुलिस अधिकारी भी साथ थे।