उचित मूल्य की दुकानों पर राशन वितरण केवल राष्ट्रीय खाद्य सुरक्ष...

उचित मूल्य की दुकानों पर राशन वितरण केवल राष्ट्रीय खाद्य सुरक्षा सूची के अनुसार, सूची से वंचित राशन की दुकानों पर भीड़ न करें -जिला रसद अधिकारी -जरूरतमंदों , सूची से वंचित लोगों एवं परिवारों के लिए जिला प्रशासन ने की विशेष व्यवस्था -क्षेत्रवार लगाए अधिकारी, तैयार भोजन एवं सूखी राशन सामग्री का किया जा रहा वितरण

जयपुर, 24 अप्रेल। जयपुर शहर में स्थित सभी उचित मूल्य दुकानों पर केवल राष्ट्रीय खाद्य सुरक्षा योजना में चयनित परिवारों को ही खाद्यान्न का वितरण किया जा रहा है। कोरोना आपदा के समय लॉकडाउन के कारण अन्य जरूरतमंद परिवारों की भोजन सम्बन्धी आवश्यकता को देखते हुए जिला प्रशासन ने ऎसे जरूरतमंद लोगों के लिए तैयार भोजन एवं सूखी राशन सामग्री के लिए अन्य व्यवस्था की है। इस व्यवस्था में विशेष अधिकारियों को दायित्व सौंपा गया है। 
 
जिला रसद अधिकारी प्रथम श्री कनिष्क सैनी ने बताया कि कई ऎसे लोग उचित मूल्य की दुकानाें पर पहुंच रहे हैं, जिनको नियमानुसार एनएफएसए की सूची में शामिल नहीं होने के कारण वहां से राशन प्रदान नहीं किया जा सकता। एनएफएसए से वंचित लोगों एवं परिवारों कोे हफ्ते-दस दिन के सूखी राशन सामग्री किट एवं सुबह-शाम तैयार भोजन का वितरण सर्वे के आधार पर अन्य विशेष व्यवस्था से किया जा रहा है। उन्होंने बताया कि उचित मूल्य दुकानों पर राष्ट्रीय खाद्य सुरक्षा योजना के परिवारो का ही आवंटन प्राप्त हुआ है एवं वितरण जारी है। उन्होंने एनएफएसए सूची में शामिल नहीं होने वाले लोगों से उचित मूल्य राशन की दुकानों पर अनावश्यक भीड नही लगाने को कहा है।  श्री सैनी ने बताया कि पके खाने एवं कच्ची राशन सामग्री के लिए क्षेत्रानुसार अग्रांकित अधिकारियों से सम्पर्क किया जा सकता है।