एम्बुलेंस कर्मियों के लिए एन-95 मास्क एवं अन्य सुरक्षा उपकरण उपलब...

एम्बुलेंस कर्मियों के लिए एन-95 मास्क एवं अन्य सुरक्षा उपकरण उपलब्ध

जयपुर, 20 अप्रेल। प्रदेश में चिकित्सा एवं स्वास्थ्य विभाग के अंतर्गत 108-एम्बुलेंस सेवा प्रदाता कम्पनी जीवीके-ईएमआरआई द्वारा संचालित एम्बुलेंस कर्मियों को कोरोना वायरस से बचाव के लिए मास्क सहित अन्य सभी आवश्यक सुरक्षा सुविधाएं उपलब्ध करवायी जा रही हैं।
मिशन निदेशक एनएचएम ने बताया कि रेपिड रेस्पन्स टीम या सर्वे टीम द्वारा पॉजीटिव पाये गये मरीजों को ले-जाने के लिए 108 एम्बुलेंस के कर्मियों की पूर्ण सुरक्षा सुनिश्चित करने के निर्देश दिये गये हैं।  
 
  राजस्थान एम्बुलेंस कर्मचारी यूनियन द्वारा अपनी मांगों के  संबंध में 20 अप्रेल को दिये गये ज्ञापन के बिंदुओं पर सम्बंधित सेवा प्रदाता कम्पनी के प्रतिनिधियों के साथ सोमवार को स्वास्थ्य भवन में विस्तार से चर्चा की गयी। चर्चा में हुई सहमति के अनुसार एम्बुलेंस यूनियन की मांग के पुराने मुद्दों पर चर्चा कोविड-19 महामारी पर नियंत्रण के उपरांत विस्तृत रूप से की जायेगी।  कोरोना नियंत्रण एवं रोकथाम में निरंतर अपनी सेवाएं देने वाले एम्बुलेंस कर्मियों को दी जाने वाली प्रोत्साहन राशि के लिए कार्यवाही प्रक्रियाधीन है। उन्होंने बताया कि एम्बुलेंस कर्मियों के साथ ड्यूटी के दौरान दुव्र्यवहार की शिकायत प्राप्त होने पर संबंधित के विरूद्ध नियमानुसार कार्यवाही की जायेगी।  
 
यूनियन अध्यक्ष श्री वीरेन्द्र सिंह शेखावत को अवगत करा दिया गया है कि सभी एम्बुलेंस कर्मियों को विभाग के दिशा-निर्देशों के अनुरूप सेवा प्रदाता द्वारा व्यक्तिगत सुरक्षा उपकरण इत्यादि उपलब्ध करवाये जायेगें।  एम्बुलेंस सेवा कर्मियों की विभिन्न समस्याओं के समाधान के लिए सेवा प्रदाता कम्पनी जीवीके- ईएमआरआई एवं राजस्थान एम्बुलेंस कर्मचारी यूनियन को प्रत्येक सप्ताह आपसी बैठक के निर्देश दिए गए। 
 
एम्बूलेंस यूनियन के अध्यक्ष श्री वीरेन्द्र सिंह शेखावत ने बताया कि कोरोना वायरस के संकटकाल में पूर्ण समर्पण के साथ समस्त एम्बुलेंस कर्मी अपनी सेवा प्रदान करेंगे।