जिला कलक्टर डॉ.जोगाराम ने की धर्मगुरुओं के साथ बैठक प्रमुख धार्म...

जिला कलक्टर डॉ.जोगाराम ने की धर्मगुरुओं के साथ बैठक प्रमुख धार्मिक संस्थानाें के धर्मगुरुआें ने की जिला प्रशासन के कार्यों की सराहना

जयपुर, 20 अप्रेल। जिला कलक्टर डॉ.जोगाराम ने सभी धर्मगुरुओं का आह्वान किया है कि वे सक्रियता के साथ आगे आयें और समाज को वैश्विक महामारी कोविड-19 के इस कठोर समय में अनुशासन बनाये रखने के लिए प्रेरित करें।
 
जिला कलक्टर सोमवार को जिला कलक्टे्रट सभागार में प्रमुख धार्मिक संस्थानों के धर्मगुरुआें को सम्बोधित कर रहे थे। उन्होने कहा कि सभी धर्मगुरु सोशल मीडिया के जरिये समाज को सामाजिक दूरी बनाये रखने, आने वाले उत्सवों, पर्वों और रमजान के महीने में घर में ही रहने तथा घर में भी एक दूसरे से दूरी बनाकर रखने, मास्क व सेनेटाइजर का उपयोग करने का संदेश दें। उन्होने कहा कि धर्मगुरुओं के आह्वान से जनता जागरुक होती है। लोगों को इस कठोर समय में मानसिक रुप से मजबूत करने में उनकी भूमिका अहम है। 
 
डॉ.जोगाराम ने कहा कि जिला प्रशासन कि कोशिश है कि हर जरूरतमंद के पास आवश्यक वस्तुएं पहुंचें। जिला प्रशासन का कंट्रोल रुम 24 घण्टे संचालित हो रहा है और आने वाली हर समस्या का समाधान किया जा रहा है।  
 
पुलिस आयुक्त श्री आनन्द श्रीवास्तव ने कहा कि जिला प्रशासन, पुलिस प्रशासन एवं नगर निगम लगातार कार्य कर रहे हैं। लॉकडाउन में आने वाले उत्सवों में लोगों को अनुशासन बनाये रखने के लिये प्रेरित करने में धर्मगुरुआें की अहम भूमिका है, क्योकि अनुशासन बनाये रखना ही इस महामारी को रोकने का एक मात्र कारगार उपाय है। लॉकडाउन के दौरान किसी धार्मिक स्थल पर धार्मिक आयोजन की अनुमति नहीं होगी। केवल उस स्थल का रख रखाव रखने की अनुमति होगी। सभी धर्मगुरू लोगों को सोशल मीडिया के जरिये अपील करें की लोग अपने घराें में रहें, सामाजिक दूरी बनाकर रखें और आने वाले सभी पर्वों पर अनुशासन बनाये रखें।
 
बैठक में अतिरिक्त जिला कलक्टर श्री इकबाल खान (प्रथम) एवं श्री पुरुषोत्तम शर्मा अतिरिक्त जिला कलक्टर (द्वितीय) उपस्थित रहे।
 
जिला कलक्टर डॉ.जोगाराम ने की धर्मगुरुओं के साथ बैठक प्रमुख धार्मिक संस्थानाें के धर्मगुरुआें ने की जिला प्रशासन के कार्यों की सराहना