चिकित्सा मंत्री डॉ. रघु शर्मा ने पहुंचाई जिले के कोरोना योद्धाओं...

चिकित्सा मंत्री डॉ. रघु शर्मा ने पहुंचाई जिले के कोरोना योद्धाओं को मदद निजी फण्ड से भेजे मास्क, सैनेटाईजर, ग्लब्स एवं फेस शील्ड

जयपुर, 20 अप्रेल। चिकित्सा एवं स्वास्थ्य तथा जनसम्पर्क मंत्री डॉ. रघु शर्मा ने अजमेर जिले में कोरोना योद्धाओं के लिए मदद के हाथ बढाए हैं। उन्होेंने अपने निजी फण्ड से कोरोना से संघर्ष में काम आने वाली सामग्री अजमेर के लिए भिजवायी। उन्होंने अजमेर के लोगों से अपील की है कि कोरोना से संघर्ष में पूरी ताकत से जुटे रहें, घबराए नहीं, लॉकडाउन के नियमों का पूरी तरह पालन करें।
 
सोमवार को चिकित्सा मंत्री डॉ. रघु शर्मा ने अजमेर जिला कलक्टर श्री विश्व मोहन शर्मा, जवाहर लाल नेहरू मेडिकल कॉलेज के प्राचार्य डॉ. वी.बी. सिंह,  अधीक्षक डॉ. अनिल जैन, मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी डॉ. के.के. सोनी आदि से जिले में कोरोना महामारी से बचाव के लिए किए जा रहे प्रयासों की जानकारी ली है। उन्होंने अजमेर में किए जा रहे प्रयासों और ज्यादा सघन एवं तेज करने के निर्देश दिए।
 
जिला कलक्टर ने डॉ. रघु शर्मा को बताया कि अजमेर जिले में कोरोना की रोकथाम के लिए जिला प्रशासन व पुलिस द्वारा लगातार प्रयास किए जा रहे हैं। जांच, आइसोलेशन, क्वारेंटाइन, शेल्टर होम, लॉकडाउन, विभिन्न क्षेत्रों में कफ्र्यू तथा सीमाओं को सील करने जैसे प्रयासों से जिले में कोरोना को काबू में करने के लिए काम किया जा रहा है। 
 
चिकित्सा मंत्री ने अजमेर जिले के लोगों से अपील की है कि घबराएं नहीं, परेशान ना हों, किसी तरह से डरने की जरूरत नहीं है। राज्य सरकार द्वारा बीमारी की रोकथाम के लिए लगातार काम किया जा रहा है। इसके अच्छे परिणाम भी सामने आ रहे हैं। आमजन सिर्फ लॉकडाउन के नियमों का पालन करें, घर में रहे और किसी तरह की अफवाहों पर ध्यान ना दें। अब तक हमने बहुत धैर्य का परिचय दिया है इसे बनाए रखे। 
 
चिकित्सा मंत्री डॉ. रघु शर्मा द्वारा अजमेर के लिए 22 हजार मास्क, 2 हजार से ज्यादा सैनेटाईजर, 30 लीटर वाले सैनेटाइजर के 5 बड़े केन, 7 हजार जोडे़ ग्लब्स, 600 मेडिकेटेड साबुन व हैंडवॉश तथा पुलिस के लिए 100 फेस शील्ड भेजी गई है। उन्होने बताया कि चिकित्सा मंत्री डॉ. रघु शर्मा द्वारा लगातार जिले की स्थितियों पर नजर रखी जा रही है। इस अवसर पर जिला रसद अधिकारी श्री हीरा लाल मीना सहित अन्य अधिकारी भी उपस्थित थे। 
 
चिकित्सा मंत्री डॉ. रघु शर्मा ने पहुंचाई जिले के कोरोना योद्धाओं को मदद  निजी फण्ड से भेजे मास्क, सैनेटाईजर, ग्लब्स एवं फेस शील्ड