स्वायत्त शासन मंत्री को श्वेताम्बर जैन समाज ने 5000 पर्सनल प्रोटेक...

स्वायत्त शासन मंत्री को श्वेताम्बर जैन समाज ने 5000 पर्सनल प्रोटेक्टिव किट प्रदान किए

जयपुर, 18 अप्रैल। नगरीय विकास, आवासन एवं स्वायत्त शासन मंत्री शांति धारीवाल को शनिवार को उनके जयपुर स्थित निवास पर श्वेताम्बर जैन समाज ने कोरोना महामारी को नियंत्रित करने के प्रयासों के तहत सफाई कर्मचारियों के बचाव के लिए 5000 पर्सनल प्रोटेक्टिव किट भेंट किए।
 
इस अवसर पर नगरीय विकास मंत्री शांति धारीवाल ने कहा कि इन पर्सनल प्रोटेक्टिव किट को प्रदेश के कोरोना वायरस के हॉट स्पॉट वाले क्षेत्रों मुख्य रुप से कोटा, जोधपुर और जयपुर व अन्य क्षेत्रों के नगरीय निकायों को भिजवाया जाएगा। उन्होंने कहा कि श्वेताम्बर जैन समाज द्वारा इससे पूर्व भी 200 पीपीई किट सवाई मानसिंह अस्पताल के चिकित्सकों को दी गई थी। उनके अनुसार जैन समाज द्वारा किया गया यह कार्य अन्य को भी प्रेरणा देगा।
 
नगरीय विकास मंत्री को यह 5000 किट श्वेताम्बर जैन समाज के विमलचंद सुराणा, विश्वास जैन और बाबूलाल डोसी द्वारा भेंट किए गए हैं। इस किट में मास्क, सेनेटाइजर की बोतल, ग्लास मास्क और हैण्ड ग्लव्स शामिल हैं। जैन समाज के प्रतिनिधियों ने इस अवसर पर कहा कि यदि पर्सनल प्रोटेक्टिव किट की और अधिक आवश्यकता हुई तो समाज द्वारा उपलब्ध कराए जाएंगे।

श्वेताम्बर जैन समाज के प्रतिनिधियों ने बताया कि समाज द्वारा प्रतिदिन जयपुर शहर में 1000 खाने के पैकेट और 4000 सूखे राशन का वितरण किया जा रहा है। समाज द्वारा हाल ही में 18.5 लाख रुपए मुख्यमंत्री सहायता कोष में जमा करवाए गए हैं। इस कार्य में समाज के जिन प्रतिष्ठित व्यक्तियों एवं संस्थाओं ने सहयोग दिया है उनमें श्री वर्धमान स्थानक वासी संस्था, लालकोठी, श्रीश्वेताम्बर जैन संस्था, सोडाला, कन्सल्टिंग इंजीनियर ग्रुप लिमिटेड, दलपत लोढ़ा, प्रकाश लोढ़ा और लक्ष्मी सिंघवी शामिल हैं। 
स्वायत्त शासन मंत्री को श्वेताम्बर जैन समाज ने 5000 पर्सनल प्रोटेक्टिव किट प्रदान किए