जयपुर विकास प्राधिकरण आवष्यकता पडने पर जेडीए कोरोना वॉरियर्स क...

जयपुर विकास प्राधिकरण आवष्यकता पडने पर जेडीए कोरोना वॉरियर्स को दी जाएगी पीपीई किट

जयपुर, 17 अप्रैल। मुख्यमंत्री के निर्देषों पर जयपुर में कोविड-19 से संक्रमित के संपर्क में आने वाले संभावित लोगों के लिए क्वारनटिन सेंटर्स तैयार करने एवं व्यवस्थाओं की जिम्मेदारी जेडीए को सौंपी गई है।
 
जयपुर विकास आयुक्त श्री टी. रविकांत ने बताया कि जेडीए ने क्वारनटिन किए गए लोगों की सेवा करने का दायित्व बखूबी रूप से संभाल लिया है। जयपुर शहर में 14 क्वारनटिन सेंटर्स संचालित है एवं बाहरी क्षेत्र में विभिन्न स्थानों पर 6 हजार लोगों के लिए क्वारनटिन सेंटर्स तैयार किए जा चुके है।
 
जयपुर में अभी तक 1800 से अधिक लोगों को 14 स्थानों पर क्वारनटिन किया जा रहा है। जिन्हें प्रतिदिन दोनों समय पर्याप्त रूप से नाष्ता, भोजन एवं पानी सहित अन्य सुविधाएं उपलब्ध करवाई जा रही हैं ताकि वे जल्द स्वस्थ हो सकें। स्वास्थ्य विभाग द्वारा भी प्रतिदिन क्वारनटिन किए गए लोगों की स्वास्थ्य जांच की जा रही है।
 
क्वारनटिन सेंटर्स वरियर्स की सुरक्षा के लिए पीपीई किट आवष्यकता पडने पर उपलब्ध करवाई जाएगी। जिससे कोरोना वायरस से बचाव के साथ वें बेहतर रूप से कार्य कर सकें। जेडीए के 300 अधिकारी एवं कर्मचारी कोरोना वॉरियर्स के रूप में दिन-रात ड्यूटी कर लोगों की जान की सुरक्षा कर रहे हैं।
 
क्वारटिन लोगों को दिया जा रहा पर्याप्त मात्र में शुद्ध एवं पौष्टिक भोजन
क्वारनटिन किए गए लोगों को जेडीए द्वारा दोनों समय पर्याप्त रूप से नाश्ता, भोजन एवं पानी सहित अन्य सुविधाएं उपलब्ध करवाई जा रही हैं ताकि वे जल्द स्वस्थ हो सकें। जेडीए द्वारा भोजन में क्वारनटिन व्यक्ति को 6 चपाती, दाल, मिक्स वेज, चावल, पर्याप्त पानी की बोतल उपलब्ध करवाई जा रही है।