जैसलमेर का दौरा बुनियादी सेवाओं और सुविधाओं पर विशेष ध्यान दें, ...

जैसलमेर का दौरा बुनियादी सेवाओं और सुविधाओं पर विशेष ध्यान दें, श्रमिकों और जरूरतमन्दों का पूरा-पूरा ख्याल रखें - अल्पसंख्यक मामलात मंत्री

जयपुर, 16 अपेे्रल। अल्पसंख्यक मामलात मंत्री श्री शाले मोहम्मद ने अधिकारियों से कहा है कि मौजूदा हालातों में पानी, बिजली और आम जन की जरूरतों से संबंधित सेवाओं तथा सुविधाओं को सर्वोच्च प्राथमिकता से लेते हुए पूरी गंभीरता बरतें और इन बुनियादी गतिविधियों से संबंधित शिकायतों और समस्याओं का त्वरित निस्तारण करें।
 
श्री शाले मोहम्मद ने गुरुवार को जैसलमेर क्षेत्र के दौरे में अधिकारियांंे को यह निर्देश दिए।  उन्होंंने भणियाणा के उपखण्ड अधिकारी, तहसीलदार एवं नायब तहसीलदार सहित विभिन्न अधिकारियों से क्षेत्रीय हालातों का फीडबेक लिया और वर्तमान परिस्थितियों के मद्देनजर दुगूनी क्षमता से कार्य संपादन के लिए कहा।
 
श्री शाले मोहम्मद ने ग्रामीण अंचलों में राशन प्रबन्धों के बारे में विस्तार से चर्चा की और कहा कि कहीं भी इस दिशा में कोई समस्या न आए। इसके लिए राशन मुहैया कराने से संबंधित गतिविधियोें पर विशेष ध्यान दिया जाए।
 
उन्होंने ग्रामीण अंचलों में विभिन्न स्थानों पर स्थानीय तथा प्रवासी श्रमिकों के बारे में जानकारी ली और कहा कि मजदूर वर्ग की रोजमर्रा की जरूरतों, खाद्यान्न सामगर््री की उपलब्धता आदि के प्रति खास सतर्कता बरते जाने की जरूरत है। इस दिशा में सभी को मानवीय संवेदनाओं के साथ सजग रहने की आवश्यकता है।
 
अल्पसंख्यक मामलात मंत्री ने क्षेत्र में कोरोना वायरस संक्रमण से संबंधित जानकारी ली और कहा कि लाकडाउन की पूरी-पूरी पालना सुनिश्चित करने के साथ ही यह ध्यान रखा जाए कि विभिन्न पाबंदियां कड़ाई से लागू हों। इसके साथ ही संक्रमण से बचाव व इससे रोकथाम के मद्देनजर सभी संभव उपायों को हर स्तर पर अमल में लाया जाए और इस दिशा में कहीं कोई कमी नहीं रखी जानी चाहिए।
जैसलमेर का दौरा बुनियादी सेवाओं और सुविधाओं पर विशेष ध्यान दें, श्रमिकों और जरूरतमन्दों का पूरा-पूरा ख्याल रखें - अल्पसंख्यक मामलात मंत्री