खान एवं गोपालन मंत्री ने विडियो कान्फ्रेसिंग के माध्यम से ली समी...

खान एवं गोपालन मंत्री ने विडियो कान्फ्रेसिंग के माध्यम से ली समीक्षा बैठक

जयपुर,13 अप्रेल। खान एवं गोपालन मंत्री ने सोमवार को वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के  माध्यम से खान विभाग के उच्च अधिकारियो के साथ विभागीय प्रमुख शासन सचिव श्री कुंजी लाल मीना एवं विभाग के निदेशक श्री गौरव गोयल के साथ वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के द्वारा समीक्षा बैठक की गई। 
 
समीक्षा बैठक में गत वर्ष के राजस्व अर्जन के सम्बन्ध में समीक्षा की गई। गत वर्ष 2019-20 में खान एवं भू विज्ञान विभाग द्वारा 5 हजार करोड़ रुपये के राजस्व लक्ष्य के विरूद्ध 4 हजार 576 करोड़ रुपये का राजस्व लक्ष्य अर्जित किया गया जो कि 91.57 प्रतिशत है। लॉक डाउन अवधि में विभाग द्वारा विभिन्न धात्विक तथा औद्योगिक खनिजों के खनन एवं निर्गमन पर पाबन्दी हटाने के निर्णय की पालना में खनन कार्य प्रारम्भ किये जाने की स्थिति पर चर्चा की गई। इसके साथ ही अवैध खनन पर पूर्ण रोकथाम करने, आगामी वित्तीय वर्ष के ठेकों एवं राजस्व संग्रहण के सम्बन्ध में विभाग के मुख्यालय तथा अधीक्षण खनि अभियन्ता के स्तर के वरिष्ठ अधिकारियों के साथ वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से चर्चा की गई।
 
 खान मंत्री ने निर्देश प्रदान किये कि सभी अधिकारीगण कोरोना वायरस से संक्रमण के सम्बन्ध में  दिये गये दिशा-निर्देशोें की स्वंय पालना करते हुए खनन कार्य कर रही खनन ईकाईयों के द्वारा भी उक्त निर्देशों की पूर्ण पालना करवाये।