राज्यपाल श्री कलराज मिश्र की अपील पलायन ना करें, विश्वास रखें आप ...

राज्यपाल श्री कलराज मिश्र की अपील पलायन ना करें, विश्वास रखें आप लोगों के रहने, खाने की पूरी व्यवस्था है अपने गांव व परिवार की सुरक्षा इसी में है कि जहां है वही ठहरे प्रशासन आपकी मदद के लिए तत्पर है

जयपुर 29 मार्च।  राज्यपाल श्री कलराज मिश्र ने पलायन कर रहे लोगों से अपील की है कि लोग अभी कहीं नहीं जाएं, जहां हैं वहीं रुके रहे, प्रशासन ने लोगों की ठहरने खाने-पीने की पूरी व्यवस्था की हुई है,  राज्यपाल ने कहा “यह संकट की घड़ी है, इस संकट की घड़ी में सभी धैर्य बनाए रखें, घबराए नहीं”।
 
 राज्यपाल ने रविवार को प्रदेश वासियों से नम्र निवेदन किया है कि “कोराना वैश्विक महामारी के इस समय में आप लोगों का अपने गांव या शहर जाना ठीक नहीं है। आप लोग अपने गांव में जाकर वहां अपने ही लोगों के लिए मुसीबत खड़ी करेंगे। इसलिए जहां हैं वही रहे। प्रशासन आपकी मदद के लिए तैयार है तत्पर है। आप लोगों की तकलीफ हम सभी की तकलीफ है। यदि कोई परेशानी है तो हेल्पलाइन्स पर फोन कीजिए, आपको जल्दी ही सहायता पहुंचेगी”।
 
 राज्यपाल श्री मिश्र ने कहा कि “कल ही देवरिया कि कुछ लोग जो यहां चौमूं में रहकर मजदूरी कर रहे है, उनका फोन आया मैंने उन्हें न जाने के लिए समझाया। वे मान गए। उनके रहने और भोजन की व्यवस्था के लिए विधायक से बात की। प्रशासन ने इन लोगों की पूरी व्यवस्था की और वे लोग अब यही है। उन्होंने अपने गांव न जाकर अपने गांव व परिवार की रक्षा की है साथ ही देश की सेवा भी की है।”
 
 राज्यपाल ने कहा कि लोगों के पलायन करने से कोरोना वायरस के फैलने के अवसर बढ़ जायेंगे । हमें इस वायरस को फैलने से रोकना है। वायरस के प्रसार की श्रृखंला को तोड़ना है। इस वैश्विक महामारी को मात देना है। श्री मिश्र ने कहा कि  “आप सभी लोग मेरे अनुरोध को सुनें, उस पर मनन करें। जहां हैं वहीं रुके। आपकी आवास व भोजन की व्यवस्था हमारे प्रशासन की जिम्मेदारी है। प्रशासन इस कार्य को बड़ी ही शालीनता से कर रहा है।”
 श्री मिश्र ने कहा कि यह संकट की घड़ी है। धैर्य रखने की घड़ी है। देश को मजबूत करने की घड़ी है। इसलिए घबराएं नहीं, जहां है वहीं डटे रहें, कोराना को हराएं उसे मात दें।
 
राज्यपाल श्री कलराज मिश्र ने कहा की मैंने मीडिया में एक साथ बहुत से लोगों को ट्रक में और पैदल जाते हुए देखा। यह देख मुझे दुख हुआ। मैं व्यथित हो गया हूं और चिंता भी हो रही है। आप लोग इस परिस्थिति को समझे। हमें कोरोना से डरना नहीं है, उससे लड़ना है। उसे पीठ दिखाकर भागना नहीं है। उसका सामना करना है। इसलिए आप लोग हिम्मत रखें। राज्य सरकार पूरी तरह आपके साथ खड़ी है। मैं लगातार राज्य के मुख्यमंत्री श्री अशोक गहलोत से इस संबंध में किए जा रहे प्रयासों और व्यवस्थाओं की जानकारी ले रहा हूं। मुझे विश्वास है कि हम सब एकजुट रहे तो यह संकट की घड़ी आसानी से निकल जाएगी।