कोविड-19 की रोकथाम हेतु जेडीए में गठित कोर ग्रुप की बैठक जेडीए में ...

कोविड-19 की रोकथाम हेतु जेडीए में गठित कोर ग्रुप की बैठक जेडीए में खोला जाएगा नियंत्रण कक्ष जोनवार किया टीम का गठन

जयपुर, 10 अप्रैल। जयपुर विकास आयुक्त श्री टी. रविकांत की अध्यक्षता में शुक्रवार को जेडीए के चिंतन सभागार में कोविड-19 से संक्रमित के संपर्क में रहे लोगों के लिए बनाए गए क्वारनटिन सेंटर्स की व्यवस्थाओं के लिए जेडीए मेें गठित कोर कमेटी की बैठक संपन्न हुई। बैठक में क्वारनटिन किए जाने वाले लोगों के लिए पर्याप्त व्यवस्था पर विस्तार से चर्चा की गई।
 
बैठक में निर्णय लिया गया कि प्रत्येक क्वारनटिन सेंटर्स के लिए दो षिफ्ट में स्टॉफ तैनात किया जाएगा, जो सेंटर्स में क्वारनटिन किए गए लोगों के खाने-पीने एवं अन्य व्यवस्थाओं को संभालेगा। खाने पीने की व्यवस्था, वाहन एवं  मास्क, सैनिटाइजर एवं अन्य व्यवस्थाओं  के लिए नोडल अधिकारी श्री गिरीश पाराशर अतिरिक्त आयुक्त एल पी सी को बनाया गया है। 
 
 इसके अलावा प्रत्येक सेंटर्स में प्रभारी अधिकारी नियुक्त किया जाएगा। बैठक में बताया गया कि प्रत्येक टीम के लिए अलग से प्रभारी अधिकारी नियुक्त किया गया है एवं जेडीए के जोन के क्षेत्राधिकार अनुसार छह टीमें गठित की गई है। टीम 1 में जोन-1 से 4 तक, टीम 2 में जोन-3, 5 एवं 8, टीम 3 में जोन-2, 6 से 12, टीम 4 में जोन-10 एवं 13, टीम 5 में जोन-7, 11 एवं पी आर एन तथा टीम 6 में जोन-9 एवं 14 के क्षेत्राधिकार की टीमें गठित की गई है।
बैठक में बताया गया कि जेडीए में नियंत्रण कक्ष भी स्थापित किया जाएगा, जिसमें
 
कोविड-19 से संक्रमित के संपर्क में रहे लोगों के बनाए गए क्वारनटिन सेंटर्स की सूचनाओं के आदान-प्रदान एवं व्यवस्थाओं के सुचारू संचालन के लिए जयपुर विकास प्राधिकरण में नियंत्रण कक्ष स्थापित किया गया है। नियंत्रण कक्ष का नोडल अधिकारी श्री गिरिराज अग्रवाल संयुक्त आयुक्त आर एम एंड सी को बनाया गया है। 
बैठक में एम आई सी एल सेल का गठन किया गया है, जिसका नोडल अधिकारी राजेश सक्सेना सिस्टम आर लिस्ट को बनाया गया है।
 
बैठक में निदेषक वित्त श्री वृद्धि चंद बुनकर, अतिरिक्त आयुक्त (पीआरएन) श्री अवधेष सिंह, मुख्य नियंत्रक प्रवर्तन श्री रघुवीर सैनी, उपायुक्त सर्वश्री मानसिंह मीना, अषोक योगी, महेंद्र शर्मा एवं प्रोग्रामर श्री दीपक बाहेती उपस्थित थे।