चूरू जिले में अभी तक नहीं मिला एक भी कोरोना पॉजिटिव - सामाजिक न्या...

चूरू जिले में अभी तक नहीं मिला एक भी कोरोना पॉजिटिव - सामाजिक न्याय एवं अधिकारिता मंत्री

जयपुर, 25 मार्च। वैश्विक महामारी बन चुके कोरोना वायरस को लेकर सामाजिक न्याय एवं आपदा प्रबंधन व सहायता मंत्री मास्टर भंवरलाल मेघवाल ने बुधवार को चूरू जिले में अधिकारियों से वात्र्ता कर जिले की स्थिति के बारे में रिपोर्ट प्राप्त की।
 
आपदा प्रबंधन मंत्री मेघवाल ने बताया कि चूरू जिले में अभी तक एक भी कोरोना पॉजिटिव मरीज नहीं मिला है जो हमारे जिलेवासियों के लिए सुखद समाचार है। उन्होंने प्रधानमंत्री द्वारा घोषित किये गये 21 दिनों के लॉकडाउन को देखते हुए पानी, बिजली के जिला अधिकारियों से वार्ता कर जिलेभर में पानी-बिजली की व्यवस्था सुनिश्चित करने के निर्देश दिये है। उन्होंने अधिकारियों से कहा है कि पेयजल व्यवस्था को लेकर जिन भी कायोर्ं के वर्क ऑर्डर निकाले हुए उन्हें तत्काल पूरा किया जाए। मेघवाल ने जिलेभर के विधुत विभाग के अधिकारियों को निर्देश देते हुए कहा कि बिजली उपभोक्ताओं की बिजली नहीं काटी जावे। 
 
सामाजिक न्याय एवं आपदा प्रबंधन मंत्री मास्टर भंवरलाल मेघवाल ने सीएमएचओ बीएल सर्वा को जिले के सभी राजकीय अस्पतालों में मुख्यमंत्री निःशुल्क दवा योजनाओं की सभी दवाईयां उपलब्ध करवाने के निर्देश दिये है। उन्होंने आमजन से अस्पताल में एक मरीज के साथ एक ही व्यक्ति को आने की अपील की। उन्होंने आमजन से अपील की है कि वे सरकारी दफ्तरों में ना जाकर अपने कार्य की स्थिति फोन पर अधिकारियों से पूछ लेवें। मंत्री श्री मेघवाल ने चूरू जिला कलक्टर संदेश नायक को हर तहसील हैड क्वार्टर पर चिकित्सा सेवाओं के लिए कंट्रोल रूम स्थापित करने के निर्देश दिए है। उन्होंने कंट्रोल रूम में 3 व्यक्तियों की ड्यूटी फिक्स करने के निर्देश दिए है। उन्होंने आमजन से अपील की है कि वाहनों से अनावश्यक ना घूमें एवं अपना व आस-पास के लोगों का ध्यान रखें।
 
चूरू जिले में अभी तक नहीं मिला एक भी कोरोना पॉजिटिव - सामाजिक न्याय एवं अधिकारिता मंत्री