अस्मतालों में उपकरणों की उपलब्धता की जानकारी ली चिकित्सा मंत्र...

अस्मतालों में उपकरणों की उपलब्धता की जानकारी ली चिकित्सा मंत्री से कुलाधिपति श्री कलराज मिश्र ने दिये कुलपतियों को निर्देश विश्वविद्यालयों में आनलाइन कक्षाएं चलाई जायें स्वास्थ्यकर्मी किट का मापदण्डो के अनुरूप करे उपयोग कोविड 19 के लिए रैपिड एंटीबाडी टैस्ट को आईसीएमआर के अनुमोदन के लिए भारत के चिकित्सा मंत्री डॉ हर्र्षवर्धन का जताया राज्यपाल ने आभार और राज्य सरकार को राज्यपाल ने बधाई दी

अस्मतालों में उपकरणों की उपलब्धता की जानकारी ली चिकित्सा मंत्री से
कुलाधिपति श्री कलराज मिश्र ने दिये कुलपतियों को निर्देश
विश्वविद्यालयों में आनलाइन कक्षाएं चलाई जायें
स्वास्थ्यकर्मी किट का मापदण्डो के अनुरूप करे उपयोग
कोविड 19 के लिए रैपिड एंटीबाडी टैस्ट को आईसीएमआर के अनुमोदन के लिए भारत के चिकित्सा मंत्री डॉ हर्र्षवर्धन का जताया राज्यपाल ने आभार और राज्य सरकार को राज्यपाल ने बधाई दी
 
जयपुर, 05 अप्रेल। राज्यपाल श्री कलराज मिश्र ने राज्य विश्वविद्यालयों के कुलपतियों से कोरोना वैश्विक महामारी के सम्बन्ध में चर्चा की। राज्यपाल एवं कुलाधिपति श्री मिश्र ने कुलपतियों को आनलाइन कक्षाएं चलाने के निर्देश दिये। राज्यपाल ने कहा कि छात्र-छात्राओं की पढाई में किसी प्रकार का नुकसान नही होना चाहिए। राज्यपाल ने रविवार को प्रदेश के सभी राजकीय विश्वविद्यालयों के कुलपतियों से दूरभाष पर वार्ता की। राज्यपाल ने कुलपतियों से कोविड के सम्बन्ध में जानकारी ली। राज्यपाल ने कुलपतियों से क्वारिटिंन की व्यवस्थाओं का विवरण मांगा है। 
 
राज्यपाल श्री कलराज मिश्र ने प्रदेश के अस्पतालों में इस महामारी से बचाव के लिए आवश्यक उपकरणों  जैसे पीपीई किट, वेंटिलेटर्स की उपलब्धता के सम्बन्ध में प्रदेश के चिकित्सा मंत्री डॉ रघु शर्मा से विस्तार से बात की।
     
राज्यपाल ने कोविड 19 के लिए रैपिड एंटीबाडी टैस्ट को आई सी एम आर के अनुमोदन कराये जाने के लिए भारत के चिकित्सा मंत्री डॉ हर्षवर्धन को धन्यवाद दिया है और राज्य सरकार को बधाई दी है। राज्यपाल ने कहा कि स्वास्थ्यकर्मियों के लिए यह अच्छी खबर है। उन्होंने कहा कि स्वास्थ्यकर्मी इस किट का इस्तेमाल आवश्यक मापदण्डों के अनुरूप करें।
 
राज्यपाल ने प्रदेश के प्रभावित 19 जिलों के जिला अधिकारियों से कोविड-19 के सम्बन्ध में जानकारी ली।